Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Live: स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से जानिए कोरोना से बचाने के लिए सरकार ने क्या-क्या किया

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 25, 2020 7:43 IST
Live: स्वास्थ्य मंत्री डॉ...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Live: स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से जानिए कोरोना से बचाने के लिए सरकार ने क्या-क्या किया

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 54 लाख से ज्यादा हो चुकी है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3.43 लाख से ज्यादा हो चुकी है। वहीं 22.47 लाख से ज्यादा लोग अबतक ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित अमेरीका है, यहां 16.66 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि मौत का आंकड़ा 98 हजार से ज्यादा हो चुका है। भारत में लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई तक लागू है। 

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates 24 May 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 3:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    श्रम सुधारों का मतलब श्रम कानूनों को खत्म करना नहीं- नीति आयोग उपाध्यक्ष

    नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने रविवार को कहा कि श्रम सुधारों का मतलब श्रम कानूनों को खत्म करना नहीं है। 20 लाख करोड़ रुपये के कोविड-19 आर्थिक पैकेज से कुल मांग बढ़ाने में मदद मिलेगी।

  • 2:40 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    घरेलू उड़ानों और विदेशों से आ रहे लोगों के लिए दिशा-निर्देश जारी

    केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार (25 मई) से शुरू हो रही घरेलू उड़ान सेवा के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही विदेशों से आ रहे लोगों के लिए भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसमे 14 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य बताया गया है। इनमें 7 दिन क्वारंटाइन सेंटर में रहना और 7 दिन होम क्वारंटाइन रहना अनिवार्य है। 

  • 12:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मणिपुर में कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 32 हुई

    राज्य में आज 3 नए COVID19 पॉजिटिव केस रिपोर्ट किए गए हैं, इसे मिलाकर राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 32 हो गई है। मणिपुर स्वास्थ्य विभाग ने ये जानकारी दी है।

  • 12:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जमशेदपुर में कोरोना वायरस के 3 नए मामले सामने आए

    जमशेदपुर में कोरोना वायरस के 3 नए मामले सामने आए हैं। झारखंड में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 353 है। राज्य स्वास्थ्य ​सचिव, नीतिन मदन कुलकर्णी ने ये जानकारी दी है।

  • 12:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मस्कट में फंसे भारतीयों को स्पेशल फ्लाइट से लाया गया

    बिहार: वंदे भारत मिशन के तहत मस्कट में फंसे भारतीयों को स्पेशल फ्लाइट से गया, बिहार लाया गया। गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि 'करीब 132 यात्री आए हैं, इनमें से 116 बिहार और 16 झारखंड के हैं। आने के बाद इनकी स्क्रीनिंग की गई, अब इन्हें बसों से क्वारंटीन में भेजा जा रहा है।'

  • 12:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नोएडा- जेबीएम ग्लोबल स्कूल में लगी आग पर काबू पाया गया

    आज सुबह 7:55 पर सेक्टर132 के जेबीएम ग्लोबल स्कूल में आग लगने की सूचना मिली। तीसरी मंजिल पर स्थित लाइब्रेरी में आग लगी थी। हमने शीशे तोड़कर आग को बुझाया।आग लगने का कारण अस्पष्ट है क्योंकि लॉकडाउन के कारण स्कूल खाली था।किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। CFO अरुण कुमार, गौतम बुद्ध नगर ने ये जानकारी दी है।

  • 12:07 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र: पिछले 24 घंटों में 87 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले

    महाराष्ट्र: पिछले 24 घंटों में राज्य के 87 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़कर 1,758 हो गई है, इनमें से 18 की कोरोना वायरस से मौत हुई है और 673 ठीक हो चुके हैं।

  • 11:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में आज मनाई जा रही ईद

    ईद के मौके परह दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम, सैयद अहमद बुखारी ने लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने और सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है। जम्मू-कश्मीर और केरल को छोड़कर पूरे देश में आज ईद मनाई जा रही है। 

  • 11:41 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस: कश्मीर में ईद के मौके पर मस्जिदें बंद

    जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में ईद के मौके पर लोगों के लिए मस्जिदें बंद रखी गई हैं।

  • 11:34 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लंदन से इंदौर पहुंचे 93 भारतीय

    मध्य प्रदेश में एयर इंडिया की एक विशेष उड़ान से 93 भारतीयों को लंदन से वापस इंदौर लाया गया है।

  • 11:28 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सोमवार से शुरू हो रही घरेलू उड़ानों के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर तैयारियां तेज

    सोमवार (25 मई) से देश में फिर से शुरू होने वाली घरेलू उड़ानें शुरू होने जा रही है। दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर शारीरिक दूरी  सुनिश्चित करने की तैयारी चल रही है, जहां से उड़ानें संचालित होंगी।

  • 11:26 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ओडिशा में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,336 हुई

    ओडिशा में कल सामने आए कोरोना वायरस के 67 नए मामलों के बाद अब राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,336 हुई। ओडिशा स्वास्थ्य विभाग ने ये जानकारी दी है।

  • 11:00 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नोएडा के स्कूल में लगी आग

  • 9:22 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में बीते 24 घंटे में 6767 नए कोरोना के मामले आए सामने, 147 की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, 24 मई 2020 (रविवार) सुबह 9 बजे तक देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 1,31,868 तक पहुंच गई है। इसमें 54,441 ठीक हुए मरीज और अबतक कुल 3867 लोगों की मौत शामिल है। बीते 24 घंटों की 6767 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं और 147 लोगों की मौत हुई है। नए केस सामने आने के मामले में कोरोना वायरस ने फिर रिकॉर्ड तोड़ा है। लगातार तीसरे दिन देश में 6 हजार से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है। देश में कोरोना का रिकवरी रेट 41.28 प्रतिशत है जबकि कोरोना से मृत्यु दर 2.9 प्रतिशत है।

  • 8:30 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केरल में 26 मई से 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं

    केरल: कोरोना वायरस के दौरान 26 मई से शुरू होने वाली 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं से पहले वायनाड में स्कूलों में सैनेटाइज किया जा रहा है।

  • 8:08 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    योग गुरू स्वामी रामदेव से सीखिए पंचकर्म के Wellness टिप्स

    योग के बाद भी एनर्जी है Low और चहरे नहीं करता ग्लो तो स्वामी रामदेव से जानिए कैसे घर बैठे पूरी बॉडी को करें डीटॉक्स।

  • 8:06 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली सरकार एंबुलेंस सेवा को मजबूत करने के लिए 200 टैक्सी किराए पर लेगी

    दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस की महामारी की वजह से एंबुलेंस सेवा पर पड़ रहे दबाव को कम करने के लिए ओला और उबर से 200 टैक्सियों को किराए पर लेने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक कोविड-19 के कम गंभीर मरीजों को घर से अस्पताल और अस्पताल से घर पहुंचाने के लिए ओला की 110 और उबर की 91 टैक्सियों को किराए पर लिया गया है। इन टैक्सियों का इस्तेमाल एंबुलेंस की तरह की जाएंगी और यह केंद्रीयकृत दुर्घटना एवं ट्रॉमा सेवा (कैट्स) के निदेशक के अधीन होंगी।

  • 8:02 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केरल में आज मनाई जा रही है ईद

    केरल: केरल में ईद आज मनाई जा रही है, लॉकडाउन के चलते कोच्चि की जुमा मस्जिद बंद है। लोग अपने घरों पर ही ईद की नमाज अदा करेंगे। 

  • 8:01 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: गाजीपुर सब्जी मंडी में सामाजिक दूरी का उल्लंघन कर रहे लोग

    दिल्ली: लॉकडाउन के बीच गाजीपुर सब्जी मंडी में बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंचे, इस दौरान ये लोग सामाजिक दूरी का उल्लंघन करते दिखे। 

  • 8:00 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 1127 लोगों की मौत

    जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 1,127 मौतें हुईं, अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 97,048 हुआ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement