Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Coronavirus: तबलीगी जमात के चलते भारत में पाकिस्तान से ज्यादा हुए कोरोना वायरस के केस

संदेह है कि दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित मरकज में हुई जमात की इजलास में शामिल कुछ लोगों को कोरोना वायरस था। बाद में जमात के लोग पूरे देश में फैल गए और स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गईं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 04, 2020 10:54 IST
Tablighi Jamaat Coronavirus, Tablighi Jamaat Pakistan Coronavirus, Tablighi Jamaat India coronavirus- India TV Hindi
पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में बड़ी संख्या में तबलीगी जमात के लोग शामिल हैं। AP Representational

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से जंग में भारत को तबलीगी जमात की लापरवाही की बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है। हालात इतने खराब हो गए हैं कि अब भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या पाकिस्तान के आंकड़े को भी पार कर गई है। बता दें कि बीते कुछ दिनों में सामने आए संक्रमण के मामलों में बड़ी संख्या में तबलीगी जमात के लोग शामिल हैं। संदेह है कि दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित मरकज में हुई जमात की इजलास में शामिल कुछ लोगों को कोरोना वायरस था। बाद में जमात के लोग पूरे देश में फैल गए और स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गईं।

भारत में कुल 2902 मामले, 183 हुए ठीक

भारत सरकार द्वारा जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के अब तक कुल 2902 मामले सामने आए हैं। राहत की बात यह है कि इनमें से 183 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और इनमें से कइयों को अस्पताल से भी छुट्टी दे दी गई है। हालांकि इस वायरस से संक्रमण के चलते 68 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इस समय देश में कुल मिलाकर 2650 ऐक्टिव केस हैं, जबकि एक केस माइग्रेटेड है। भारत में पिछले 4 दिनों में तबलीगी जमात के चलते संक्रमण के मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है।

पाकिस्तान में कुल 2686 मामले, 126 हुए ठीक
वहीं, पाकिस्तान की बात करें तो वहां अभी तक 2686 मामले सामने आए हैं जिनमें से 126  लोग पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं। इसके अलावा 40 लोगों की मौत भी हुई। बता दें कि अभी तक पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भारत से ज्यादा ही रहती थी। हालांकि पाकिस्तान में भी तबलीगी जमात के लोग बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और सरकार की बात मानते हुए जमात ने वहां अपनी गतिविधियां भी रोक दी हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement