Friday, April 19, 2024
Advertisement

Coronavirus Impact: संसद की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, सर्वदलीय बैठक में लिया गया फैसला

देश में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए संसद की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। साथ ही दिल्ली एम्स प्रशासन ने भी अगले आदेश तक ओपीडी सेवाएं बंद करने का फैसला लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 23, 2020 14:37 IST
Coronavirus, parliament of india, budget session postpones, Coronavirus Live Updates- India TV Hindi
Coronavirus: parliament of india postpones budget session

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए संसद की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। सर्वदलीय बैठक में संसद की कार्यवाही स्थगित करने का फैसला लिया गया। बता दें कि सोशल डिस्टेनिंग को लेकर सर्वदलीय बैठक में संसद की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया है। देश में कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए टीएमसी और शिवसेना सांसदों ने इससे पहले ही संसद में चल रहे बजट सत्र में शामिल नहीं होने का फैसला लिया था। वहीं एनसीपी मुखिया शरद पवार ने भी अपने सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र में रहने की हिदायत दी थी।

टीएमसी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी दोनों सदनों के अधिकारियों से आग्रह करते कहा था कि सदन की कार्यवाही को बंद किया जाए। बता दें कि संसद का ये बजट सत्र का दूसरा चरण 3 अप्रैल तक चलना था। गौरतलब है कि  BJP सांसद दुष्यंत सिंह सिंगर कनिका कपूर की पार्टी में मौजूद थे। कनिका कपूर कोरोना की पॉजिटिव मरीज पाई गई हैं और लखनऊ में उनका इलाज चल रहा है। पार्टी के बाद दुष्यंत सिंह संसद की कार्यवाही में शामिल भी हुए जिसके बाद से कोरोना के संसद में पहुंचने तक की खबरें सामने आने लगी थीं। इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी कोरोना टेस्ट कराया। हालांकि, बाद में सबकी रिपोर्ट निगेटिव पाई गई।

ICMR के आंकड़ों के मुताबिक अब तक देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 415 पहुंच गई है। पिछले दो दिनों में कोरोना के 137 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, मरने वालों की भी संख्या चार से बढ़कर सात हो गई है। महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या दो हो गई है। अब तक दिल्ली, कर्नाटक और पंजाब में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 24 अन्य को इलाज के बाद छुट्टी दे गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement