1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोरोना पर भारत में युद्धस्तर की तैयारी, संसद की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक; बसों को किया गया सेनेटाइज

कोरोना पर भारत में युद्धस्तर की तैयारी, संसद की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक; बेंगलुरु में बसों को किया गया सेनेटाइज

आज दोपहर तीन बजे स्वास्थ्य पर संसद की स्टैडिंग कमेटी ने भी अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में देशभर में फैल रहे कोरोना वायरस पर चर्चा किया जाएगा। साथ ही अबतक उठाए गए कदमों पर भी बात होगी। इस मीटिंग की अध्यक्षता कमेटी के अध्यक्ष राम गोपाल यादव करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 05, 2020 10:39 IST
कोरोना पर भारत में युद्धस्तर की तैयारी, संसद की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक; बसों को किया गया सेनेटाइज- India TV Hindi
Image Source : FILE कोरोना पर भारत में युद्धस्तर की तैयारी, संसद की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक; बसों को किया गया सेनेटाइज

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने आधी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। भारत भी कोरोना से बच नहीं पाया है। भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 6 से बढ़कर 29 तक पहुंच गई है जिसने चिंता बढ़ा दी है। हालाकि सरकार भरोसा दे रही है कि किसी को डरने की जरूरत नहीं है। कोरोना से निपटने के लिए एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। स्कूलों को इसके लिए खास एडवायजरी जारी की गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन लगातार बैठक कर रहे हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं। आज एक बार फिर आयुष मंत्रालय के साथ बैठक होगी। बड़ी बात ये है कि कोरोना वायरस​ के खिलाफ ऑपरेशन पर पीएमओ की सीधी नजर है।

वहीं आज दोपहर तीन बजे स्वास्थ्य पर संसद की स्टैडिंग कमेटी ने भी अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में देशभर में फैल रहे कोरोना वायरस पर चर्चा किया जाएगा। साथ ही अबतक उठाए गए कदमों पर भी बात होगी। इस मीटिंग की अध्यक्षता कमेटी के अध्यक्ष राम गोपाल यादव करेंगे। साथ ही कमेटी के सदस्यों के अलावा स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी सचिव भी मौजूद रहेंगे।

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए बेंगलुरु में भी सतर्कता बरती जा रही यहां की बसों को अच्छी तरह से सेनेटाइज किया गया है। बस के चप्पे-चप्पे को साफ गया है जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को खत्म किया जा सके। इतना ही नहीं कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने ये घोषणा की है कि बेंगलुरु हवाईअड्डे पर हर अंतरराष्ट्रीय यात्री की जांच की जाएगी।

कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने विधान परिषद में कहा, ‘‘अभी तक हम कोरोना वायरस से प्रभावित देशों से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच कर रहे थे लेकिन आज से हम सभी यात्रियों की जांच करेंगे।’’ बेंगलुरु से हैदराबाद गए एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के जांच में संक्रमित पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया है। 

स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरुमुलु ने दिन की शुरुआत में कहा था कि जिस अपार्टमेंट में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह रहा था, उसे संक्रमण मुक्त किया जा रहा है। सुधाकर ने बताया कि राज्य सरकार ने अगले छह महीने के लिए मास्क और दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए इन वस्तुओं की आपूर्ति का आदेश दे दिया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X