Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. बीमा कंपनियां कोरोना वायरस के इलाज को कवर करने वाली पॉलिसी पेश करें: IRDA

बीमा कंपनियां कोरोना वायरस के इलाज को कवर करने वाली पॉलिसी पेश करें: IRDA

इरडा ने बीमा कंपनियों को कोरोना वायरस से जुड़े मामलों को तेजी से निपटाने को कहा

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: March 04, 2020 21:54 IST
coronavirus- India TV Paisa

coronavirus

नई दिल्ली। भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण यानि इरडा ने बीमा कंपनियों से ऐसी पॉलिसियां लाने को कहा है जिनमें कोरोना वायरस के इलाज का खर्च भी कवर हो। दुनियाभर में कोरोना वायरस से हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हुए हैं। जरूरत आधारित स्वास्थ्य बीमा कवर उपलब्ध कराने के तहत बीमा कंपनियां विभिन्न उत्पादों से संबंधित बीमारियों के लिए उत्पाद उपलब्ध करा रही हैं। इनमें मच्छरों आदि से होने वाली बीमारियां शामिल हैं।

बीमा नियामक ने बीमा कंपनियों से कहा है कि वे कोरोना वायरस के इलाज से संबंधित दावों का तेजी से निपटान करें। , इरडा ने कहा कि जिन मामलों में अस्पताल में भर्ती होने का खर्च कवर हो, बीमा कंपनियां यह सुनिश्चित करें कि कोविड-19 से संबंधित मामलों का तेजी से निपटान किया जाए।

देश में अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। इनके संपर्क में आए सैकड़ों लोगों को निगरानी में रखा गया है। पूरी दुनिया में अब तक 90 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 3000 से ज्यादा लोगों की वायरस से मौत हो गई है। वायरस का सबसे ज्यादा असर चीन में देखने को मिला है। जहां 80 हजार से ज्यादा लोग वायरस की चपेट में हैं। इसके अलावा ईरान, इटली, जापान में भी वायरस का बड़ा असर देखने को मिल रहा है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement