Sunday, May 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में 'रैपिड एंटीजन मेथोडोलॉजी' से 6 लाख कोरोना टेस्ट कराने की योजना: जी किशन रेड्डी

केंद्र सरकार ने दिल्ली में 169 नई फैसिलिटीज में रैपिड एंटीजन मेथोडोलॉजी के जरिए छह लाख कोरोना टेस्ट कराने की योजना बनाई है। केंद्रीय राज्य गृह मंत्री जी किशन रेड्डी ने इसकी जानकारी दी।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 18, 2020 15:03 IST
दिल्ली में 'रैपिड एंटीजन मेथोडोलॉजी' से 6 लाख कोरोना टेस्ट कराने की योजना: जी किशन रेड्डी- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली में 'रैपिड एंटीजन मेथोडोलॉजी' से 6 लाख कोरोना टेस्ट कराने की योजना: जी किशन रेड्डी

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने दिल्ली में 169 नई फैसिलिटीज में रैपिड एंटीजन मेथोडोलॉजी के जरिए छह लाख कोरोना टेस्ट कराने की योजना बनाई है। केंद्रीय राज्य गृह मंत्री जी किशन रेड्डी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यहां रैपिड एंटीजन मेथोडोलॉजी के छह लाख कोरोना टेस्ट कराने की प्लनिंग हैं। इन्हें 169 नई फैसिलिटीज पर कराया जाना है। गौरतलब हो कि दिल्ली और एनसीआर के शहरों में कोरोना के विस्फोट को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कमान अपने हाथ में ले ली है।

आज गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और एनसीआर जिलों के डीएम, डीसी के साथ बैठक ली। इस बैठक में गृहमंत्री ने सभी को स्पष्ट निर्देश दिया कि कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में एनसीआर बतौर एक यूनिट होकर लड़ेगा न कि अलग-अलग जिले या अलग अलग राज्य के रूप में। इस बैठक में कई बड़े फैसले भी किए गए। इसमें सबसे बड़ा फैसला एनसीआर में कोरोना टेस्टिंग को लेकर था। अब एनसीआर में आधी कीमत पर कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

गृह मंत्री की अध्यक्षता में फैसला किया गया कि अब दिल्ली एनसीआर के सभी जिलों में कोरोना वायरस का टेस्ट 2400 रुपए में होगा। अभी तक यह टेस्ट 4500 रुपए में होता था। बैठक में फैसला किया गया कि जल्द ही एनसीआर के जिलों में भी कोरोना वायरस आरटीपीसीआर टेस्टिंग अस्पतालों में 2400 रुपए किए जाएंगे। इसके साथ ही फैसला किया गया कि एनसीआर के जिलों में जल्द ही एंटीजेंट पद्वति के जरिए भी कोरोना टेस्टिंग की शुरुआत होगी। इस प्रक्रिया में टेस्ट रिजल्ट आधे घंटे में आता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement