1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus Testing in India: भारत में स्पेन से ज्यादा टेस्ट, 24 घंटे में 1.27 लाख से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग

Coronavirus Testing in India: भारत में स्पेन से ज्यादा टेस्ट, 24 घंटे में 1.27 लाख से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग

कोरोना वायरस टेस्टिंग के मामले में अमेरिका और रूस सबसे आगे हैं, अमेरिका में अबतक 1.68 करोड़ से ज्यादा लोगों के टेस्ट हो चुके हैं जबकि रूस में भी यह आंकड़ा 1 करोड़ को पार कर चुका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 30, 2020 11:00 IST
Coronavirus testing in India till May 30th- India TV Hindi
Image Source : AP (FILE) Coronavirus testing in India till May 30th

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की टेस्टिंग में जोरदार बढ़ोतरी हुई है और शायद यही वजह है कि रोजाना नए कोरोना वायरस मामलों में भारी इजाफा हो रहा है। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा टेस्ट करने वाले देशों में भारत छठे स्थान पर पहुंच गया है। भारत में स्पेन से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं और पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 1.27 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस टेस्ट हुए हैं। देश में अबतक कुल 36.11 लाख लोगों के कोरोना टेस्ट  हो चुके हैं जिनमें 173763 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं और इनमें अबतक 82370 लोग ठीक हो चुके हैं।

कोरोना वायरस टेस्टिंग के मामले में अमेरिका और रूस सबसे आगे हैं, अमेरिका में अबतक 1.68 करोड़ से ज्यादा लोगों के टेस्ट हो चुके हैं जबकि रूस में भी यह आंकड़ा 1 करोड़ को पार कर चुका है। इनके अलावा ब्रिटेन में 40 लाख से ज्यादा, इटली में 37 लाख से ज्यादा और जर्मनी में 39 लाख से ज्यादा लोगों के कोरोना टेस्ट हुए हैं। इस लिस्ट में भारत ने इटली को पीछे किया है और छठे स्थान पर पहुंचा है।

देश में बढ़ते कोरोना वायरस टेस्ट की वजह से नए कोरोना मामले तेजी से सामने आए हैं। देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 7964 नए मामले भी आए हैं जिसकी वजह से देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 173763 हो गई है। इतना ही नहीं देश में कोरोना वायरस की वजह से पिछले 24 घंटे के दौरान 265 लोगों की जान भी गई है और यह एक दिन में सबसे अधिक मौते हैं। कोरोना वायरस की वजह से देश में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या अब बढ़कर 4971 हो गई है। हालांकि भारत में कोरोना वायरस का डेथ रेट अभी भी 3 प्रतिशत से नीचे बना हुआ है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment