Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ओडिशा में कोविड-19 के 146 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या 3 हजार के पार

ओडिशा में मंगलवार को 146 नए लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया, जिसके बाद राज्य में इस बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या 3 हजार के आंकड़े को पार कर गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 09, 2020 14:48 IST
Odisha Coronavirus Updates, Odisha Coronavirus, Odisha Coronavirus Death, Odisha Coronavirus Cases- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL 146 new COVID-19 cases in Odisha, tally rises to 3140.

भुवनेश्वर: ओडिशा में मंगलवार को 146 नए लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया, जिसके बाद राज्य में इस बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या 3 हजार के आंकड़े को पार कर गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि संक्रमण के 146 नए मामलों के साथ ओडिशा में कोविड-19 संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,140 हो गई। उन्होंने बताया कि राज्य में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या अब 1,136 है, जबकि 1,993 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं।

वायरस से अब तक 9 लोगों की मौत

अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमित पाए गए 2 अन्य मरीजों की अन्य कारणों से मौत हुई है। उन्होंने बताया कि 146 नए मामलों में से 127 अलग-अलग क्वॉरन्टीन सेंटर्स से सामने आए हैं जहां विभिन्न राज्यों से लौटने वाले लोगों को निगरानी में रखा गया है। बाकी के 19 मामलों का पता कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान लगाया गया।

ओडिशा में तेजी से बढ़े हैं मामले
स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 146 नए मामलों में, NDRF के 49 कर्मचारी और ODRAF के 12 कर्मी शामिल हैं, जिन्हें पश्चिम बंगाल से राज्य लौटने के बाद संक्रमित पाया गया। बता दें कि एक समय ओडिशा में कोरोना वायरस के संक्रमण पर काफी हद तक काबू पा लिया गया था, लेकिन प्रवासियों के आने के साथ ही इसमें तेज बढ़ोत्तरी देखने को मिली। हालात यहां तक बिगड़ गए कि ग्रीन जोन में रहने वाले कई जिलों में भी दर्जनों मामले सामने आ गए। ऐसा ट्रेंड देश के कई राज्यों में देखने को मिली है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement