Saturday, April 27, 2024
Advertisement

त्रिपुरा में BSF कर्मी में कोरोना वायरस की पुष्टि, राज्य में कुल मामले बढ़कर 156 हुए

त्रिपुरा के धलाई जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक और कर्मी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई जिसके बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 156 हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 14, 2020 14:57 IST
Coronavirus Updates, BSF Coronavirus Updates, Tripura Coronavirus Updates, Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL BSF personnel tests positive for COVID-19 in Tripura, count 156.

अगरतला: त्रिपुरा के धलाई जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक और कर्मी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई जिसके बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 156 हो गई। मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने बुधवार रात को ट्वीट कर यह जानकारी दी। संक्रमित हुआ उक्त BSF कर्मी भी 86वीं बटालियन में तैनात था। इस महीने राज्य में सामने आए संक्रमण के मामलों में से अधिकतर BSF की 86वीं और 138वीं बटालियन के हैं।

देव ने ट्वीट किया, ‘652 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई जिनमें से अम्बस्सा स्थित BSF की 86वीं बटालियन के एक अधिकारी में संक्रमण की पुष्टि हुई। हम राज्य के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अधिक से अधिक जांच कर रहे हैं।’ इससे पहले धलाई जिले में अम्बस्सा स्थित दोनों बटालियन के 151 BSF कर्मी और उनके परिजन में कोविड-19 की पुष्टि हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि उसी समय से जिले को रेड जोन घोषित कर दिया गया है और BSF की तैनाती वाले 6 क्षेत्रों को निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया गया है।

इसी बीच वरिष्ठ मंत्री रतन लाल नाथ ने बताया कि जीबी पंत सरकारी अस्पताल के पृथकवास से 16 BSF कर्मियों को छुट्टी दे दी गई जिनमें से दो उपचार के बाद ठीक हो गए थे और अन्य में कोविड-19 के लक्षण नहीं दिखाई दिए। मंत्रिमंडल के प्रवक्ता नाथ ने यह भी कहा कि अभी राज्य में कुल 2,771 लोग पृथक-वास में रखे गए हैं। त्रिपुरा में इस समय कोविड-19 के 152 मरीजों का उपचार चल रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement