Friday, March 29, 2024
Advertisement

ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमण के 452 नए मामले, 2820 मरीजों का चल रहा इलाज

ओडिशा में शनिवार को बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 452 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही सूबे में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,42,224 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2021 18:35 IST
Coronavirus Updates, Coronavirus Odisha Updates, Odisha Coronavirus, Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL ओडिशा में शनिवार को बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 452 नए मामले सामने आए हैं।

भुवनेश्वर: ओडिशा में शनिवार को बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 452 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही सूबे में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,42,224 हो गई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, वायरस से संक्रमण के 267 नए मामले पृथक केंद्रों से आए हैं जबकि 185 मरीज संक्रमितों के संपर्कों का पता लगाने के दौरान मिले। उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा 77 मामले खुर्दा जिले में आए हैं, जिसके अंतर्गत राजधानी भुवनेश्वर आती है।

‘इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 2820 पर पहुंची’

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि राज्य में 30 मार्च से संक्रमण के कारण किसी की मौत हुई है, लिहाजा मृतक संख्या 1921 पर स्थिर है। उन्होंने बताया कि ओडिशा में कोरोना वायरस का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 2820 पर पहुंच गई है जबकि 3,37,430 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार छत्तीसगढ़ से लगते जिलों से कोरोना वायरस के अधिक मामले मिलने से चिंतित है। उन्होंने बताया कि सूबे के नुआपाड़ा जिले में कोरोना वायरस से संक्रमण के 71 मामले सामने आए हैं जबकि कालाहांडी जिले में 29 और बरगढ़ जिले में 19 मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है।

‘शुक्रवार को 2.5 लाख लोगों को कोविड रोधी टीका लगा’
ओडिशा में गृह राज्य मंत्री डीएस मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे जिलों में अधिक संख्या में मामले मिल रहे हैं क्योंकि पिछले महीने इन क्षेत्रों के कई लोगों ने रायपुर में एक मेगा क्रिकेट टूर्नामेंट में शिरकत की थी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन छत्तीसगढ़ जाने वाले लोगों पर कड़ी निगाह रख रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य सरकार ने शुक्रवार को 2.5 लाख लोगों को कोविड रोधी टीका लगाया है और एक दिन में 50,000 से अधिक टीके लगाने का लक्ष्य रखा है। बता दें कि ओडिशा में भी पिछले कुछ दिनों से नए संक्रमितों के मिलने की दर काफी तेजी से बढ़ी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement