1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus: नागपुर जेल में कैदियों ने मास्क बनाने किए शुरू, महाराष्ट्र में 49 मामले आए हैं सामने

Coronavirus: नागपुर जेल में कैदियों ने मास्क बनाने किए शुरू, महाराष्ट्र में 49 मामले आए हैं सामने

वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते कहर के बीच मास्क की बढ़ती की कमी को दूर करने के लिए महाराष्ट्र के नागपुर सेंट्रल जेल के कैदी सामने आए और जेल में ही मास्क बनाने शुरू कर दिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2020 10:47 IST
masks, coronavirus pandemic,  Nagpur Jail, Nagpur, prisoners- India TV Hindi
Passengers wearing masks in the wake of coronavirus pandemic at MGR Central Railway Station in Chennai on Thursday.

नागपुर। वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते कहर के बीच मास्क की बढ़ती की कमी को दूर करने के लिए महाराष्ट्र के नागपुर सेंट्रल जेल के कैदी सामने आए और जेल में ही मास्क बनाने शुरू कर दिए। जेल अधीक्षक अनूप कुमरे ने बताया कि जेल के सिलाई विभाग में काम करने वाले कैदी हर दिन सैकड़ों मास्क बना रहे हैं, जिन्हें कैदियों और राज्य के सरकारी विभागों को दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चंद्रपुर जिला जेल को कम से कम 300 और भंडारा जेल में 200 मास्क दिए गए। वहीं वाशिम जेल को जल्द 350 मास्क दिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि कैदियों द्वारा बनाए गए मास्क सामाजिक न्याय विभाग, नागपुर सत्र न्यायालय, आदिवासी विकास विभाग, परिवार अदालतों और कई अन्य सरकारी कार्यालयों को भी दिए गए हैं। कुमरे ने बताया कि अधिकारियों ने भी इस घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिए जेल परिसर में एहतियाती कदम उठाए हैं।

उन्होंने कहा, 'कैदियों को एंटीसेप्टिक साबुन दिए गए हैं। सभी जेल कर्मियों ने मास्क पहन रखे हैं और सैनिटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं।' उन्होंने बताया कि किसी भी कैदी में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं है । गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोविड- 19 के 49 मामले सामने आए हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X