Thursday, March 28, 2024
Advertisement

भगवा होने का दिखावा करती है शिवसेना, अब कांग्रेस के रंग में रंग चुकी है: नितिन गडकरी

नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी विचारधारा के साथ समझौता किया है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 03, 2020 13:31 IST
Nitin Gadkari targets Shivsena in Nagpur- India TV Hindi
Image Source : NITIN GADKARI TWITTER Nitin Gadkari targets Shivsena in Nagpur

नागपुर। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक बार फिर से शिवसेना पर निशाना साधा है, नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी विचारधारा के साथ समझौता किया है और कांग्रेस तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर शिवसेना सिर्फ सत्ता के लिए एक साथ आए हैं। नितिन गडकरी ने कहा कि शिवसेना भगवा होने का दिखावा करती है, लेकिन वास्तव में वह अब वह कांग्रेस के रंग में रंग चुकी है।

नितिन गडकरी का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब वीर सावरकर के मुद्दे पर शिवसेना और कांग्रेस पार्टी आमने सामने आ चुके हैं। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में अपने कार्यकर्ताओं के बीच एक किताब बांटी है जिसमें वीर सावरकर के बारे में आपत्तिजनक बातें कही गई हैं। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए संजय राउत ने कहा है कि वीर सावरकर एक महान व्यक्ति थे और हमेशा महान रहेंगे, उन्होंने कहा कि एक वर्ग हमेशा सावरकर के बारे में गलत बातें करता है जिससे पता चलता है कि उनके दिमाग में कितना गंद भरा हुआ है और वह वर्ग चाहे कोई भी हो।

महाराष्ट्र में पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना ने एक साथ मिलकर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन कम सीटें जीतने के बावजूद शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी से मुख्यमंत्री पद की मांग की जिसे भाजपा ने नकार दिया। इसके बाद शिवसेना और भाजपा का गठबंधन टूट गया और शिवसेना ने कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन कर महाराष्ट्र में सरकार बनाई तथा शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement