Friday, March 29, 2024
Advertisement

Cyclone Fani: ओडिशा में कई बैंक की शाखाओं और एटीएम ने काम करना शुरू किया

चक्रवात फनि की वजह से एक सप्ताह तक ओडिशा के तटीय क्षेत्र में जनजीवन पटरी से उतरे रहने के बाद अब यहां बैंकिंग सेवा आंशिक रूप से बृहस्पितवार को बहाल हो गई।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 09, 2019 22:07 IST
Cyclone Fani- India TV Hindi
Image Source : PTI Cyclone Fani

भुवनेश्वर: चक्रवात फनि की वजह से एक सप्ताह तक ओडिशा के तटीय क्षेत्र में जनजीवन पटरी से उतरे रहने के बाद अब यहां बैंकिंग सेवा आंशिक रूप से बृहस्पितवार को बहाल हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हालांकि इस प्राकृतिक आपदा में बुरी तरह प्रभावित बिजली एवं दूरसंचार को बहाल करने का काम धीमी गति से हुआ है। 

सूचना एवं जनसंपर्क सचिव संजय सिंह ने संवाददाताओं को चक्रवात के बाद स्थिति को पटरी पर लाने के लिए हुए काम के बारे में बताते हुए कहा कि पुरी, भुवनेश्वर, कटक, जगतसिंहपुर और केंद्रपाड़ा के कुछ शहरी क्षेत्रों में बैंकिंग सेवा बहाल की गई है। उन्होंने बताया कि बिजली एवं इंटरनेट सेवा बहाल करने की वजह से कुछ बैंक की शाखाओं और एटीएम ने काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि राज्य में इस आपदा में मृतकों की संख्या 41 है। 

अधिकारी ने बताया कि सरकार ने सभी प्रभावित जगहों पर पेय जल पहुंचाने का लक्ष्य पूरा कर लिया है। अधिकारी ने बताया कि चक्रवात प्रभावित शहर पुरी, खुर्दा, भुवनेश्वर, कटक और जगतसिंह पुर में कम से कम 2,359 एटीएम हैं। इनमें से बृहस्पतिवार को 596 बैंक एटीएम ने काम करना शुरू कर दिया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement