1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कुणाल कामरा की याचिका पर सुनवाई से दिल्ली हाई कोर्ट का इनकार, एयरलाइंस के प्रतिबंध को दी थी चुनौती

कुणाल कामरा की याचिका पर सुनवाई से दिल्ली हाई कोर्ट का इनकार, एयरलाइंस के प्रतिबंध को दी थी चुनौती

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कॉमेडियन कुणाल कामरा की इंडिगो, विस्तारा और अन्य एयरलाइन्स द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को खारिज कर दिया।

Gonika Arora Gonika Arora
Updated on: March 20, 2020 13:41 IST
Comedian Kunal Kamra- India TV Hindi
Comedian Kunal Kamra

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने कॉमेडियन कुणाल कामरा की इंडिगो, विस्तारा और अन्य एयरलाइन्स द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को खारिज कर दिया। उच्च न्यायालय याचिका पर सुनवाई करने से इनकार करते हुए कहा कि इस तरह का व्यवहार करने की निश्चित रूप से अनुमति नहीं दी जा सकती। बता दें कि इंडिगो, स्पाइस जेट, एअर इंडिया और गो एयर के बाद हाल में विस्तारा एयरलाइन्स ने भी कुणाल कामरा की यात्रा पर 27 अप्रैल तक रोक लगा दी है।

कामरा पर मुंबई से लखनऊ की उड़ान के दौरान एक पत्रकार को कथित तौर पर परेशान करने का आरोप है, जिसकी एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। यह वीडियो खुद कुणाल कामरा ने ही अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की थी, जिसके बाद इंडिगो ने कामरा पर छह महीने का बैन लगाया है। इसके बाद एक-एक कर स्पाइस जेट, एअर इंडिया और गो एयर एयरलाइंस ने भी कामरा को बैन कर दिया था। इसके बाद से सोशल मीडिया पर कुणाल को लेकर खूब चर्चाएं हुई थीं।

उस वक्त कई बड़े लोग भी कामरा के समर्थन में आए थे। कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कॉमेडियन कुणाल कामरा का समर्थन करते हुए विमानन कंपनियों द्वारा कामरा को बैन करने की कार्रवाई का विरोध किया था। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में लिखा था कि 'कुणाल कामरा पर चार एयरलाइंस द्वारा लगाया गया बैन एक डरपोक के सरकार के साथ संबंधों का फायदा उठाकर आलोचक को चुप कराने की कार्रवाई है।'

इसके आगे राहुल गांधी ने लिखा था कि 'जो लोग अपने "समाचार" कैमरों को 24x7 प्रोपगेंडा के टूल के रूप में उपयोग करते हैं, उन्हें कैमरा चालू होने पर उसका सामना करना चाहिए।' राहुल गांधी के अलावा फिल्मकार अनुराग कश्यप ने भी कामरा का समर्थन किया था। कश्यप ने ट्वीट करके कहा था कि "इंडिगो नहीं...एयर विस्तारा...कुणाल कामरा के समर्थन में।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X