Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने जारी किया ‘तत्पर ऐप’, लोगों को मिलेगा सौ समस्‍याओं का एक समाधान

दिल्ली पुलिस ने 'तत्पर' के जरिए सौ समस्‍याओं  का एक समाधान पेश किया है। जिसमें लगभग 50 एप की सुविधाएं है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: September 19, 2019 12:11 IST
representational image- India TV Hindi
representational image

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसी मोबाइल एप को लॉन्च किया है जिसे लोगों के लिए काफी लाभदायक एप बताया जा रहा है। इस खास एप का नाम है 'तत्पर एप'। दिल्ली पुलिस ने 'तत्पर' के जरिए सौ समस्‍याओं  का एक समाधान पेश किया है। जिसमें लगभग 50 एप की सुविधाएं है। इससे संदिग्ध वाहन या शख्स की जानकारी लेना या देना चाहते हैं या किसी क्राइम की जानकारी देना चाहते हैं तो तत्पर एप में वह सभी ऑप्शन मौजूद हैं।  

यह एक वन टच एप है इस एप के जरिएं लोग अपनी समस्यों को जल्द ही दिल्ली पुलिस द्वारा सुलझा सकते है। इसके साथ ही इस वन टच एप में एक आकर्षण एसओएस बटन का भी ऑप्शन दिया गया है। यह लोगों को आपातकालीन संपर्क नंबर (एसओएस) पर कॉल करने या एक स्पर्श के साथ 100 पर पुलिस नियंत्रण कक्ष तक पहुंचने में मदद करता है। इस एप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता अनिल मित्तल ने बताया कि इस खास एप तत्पर की शुरुआत बुधवार शाम दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने की। इस एप को लॉन्च करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा बकायदा एक भव्य समारोह आयोजित किया गया था।

पुलिस ने बताया कि यह ऐप इंडिया गेट पर जारी किया गया जहां दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और सरकार तथा पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस ऐप में दिल्ली पुलिस की सभी वेबसाइट और मोबाइल ऐप को समाहित किया गया है। इस ऐप के जरिए लोगों को नजदीकी थाने और प्रीपेड टैक्सी बूथ की जानकारी मिल सकती है। तथ इसके अलावा इसके जरिए स्थानीय थाने के थानेदार का पूरा संपर्क विवरण मिल सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement