1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्‍ली एनसीआर में आज ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल, कई निजी स्कूल बंद, सड़क पर नहीं उतरेंगे बस, टैक्‍सी, ऑटो

दिल्‍ली एनसीआर में आज ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल, कई निजी स्कूल बंद, सड़क पर नहीं उतरेंगे बस, टैक्‍सी, ऑटो

मोटर वेहिकल संशोधन अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के खिलाफ आज गुरुवार को ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल की घोषणा की है। हड़ताल को देखते हुए दिल्ली के अलावा नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद आदि के कई स्कूल आज बंद रहेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 19, 2019 7:09 IST
Transport Strike - India TV Hindi
Image Source : PTI Transport Strike 

नयी दिल्ली। मोटर वेहिकल संशोधन अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के खिलाफ आज गुरुवार को ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल की घोषणा की है। हड़ताल को देखते हुए दिल्‍ली के अलावा नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद आदि के कई स्कूल आज बंद रहेंगे। यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांस्पोर्ट एसोसिएशंस (यूएफटीए) ने हड़ताल का आह्वान किया है। यूएफटीए में ट्रक, बस, ऑटो, टेम्पो, मेक्सी कैब और टैक्सियों का दिल्ली/एनसीआर में प्रतिनिधित्व करने वाले 41 यूनियन और संघ शामिल है। 

ट्रांसपोर्ट की हड़ताल को देखते हुए कई माता-पिता को अपने बच्चों के स्कूलों से संदेश मिला है कि गुरुवार को शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। गैर सहायता प्राप्त निजी स्कूलों की एक्शन कमेटी के महासचिव भरत अरोड़ा ने कहा कि ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल की वजह से अधिकतर स्कूलों ने छुट्टी का ऐलान किया है। जीडी सलवान पब्लिक स्कूल से मिले एक संदेश में कहा गया है कि दिल्ली और एनसीआर में निजी ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल की वजह से स्कूल नर्सरी, केजी और 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए बंद रहेगा। 

स्कूल ने एक संदेश में कहा कि यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा बुलाए गए ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल के कारण, स्कूल 19 सितंबर 2019 को बंद रहेगा। कक्षा छठी से 12वीं तक की निर्धारित परीक्षा 20 सितंबर को होगी। डीपीएस मथुरा रोड ने कहा कि हड़ताल की वजह से 19 सितंबर को सभी छात्रों और शिक्षकों की छुट्टी है। वहीं मयूर विहार के एएसएन सीनियर सकेंडरी स्कूल ने माता-पिता से कहा है कि बृहस्पतिवार को हड़ताल को देखते हुए बच्चों को स्कूल भेजने के लिए जरूरी इंतजाम करें।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X