Friday, April 26, 2024
Advertisement

सामने आए कपिल मिश्रा, बोले- हिंसा पर आधारित है एंटी CAA आंदोलन, 16 दिसंबर से दिल्ली में मचा है बवाल

कपिल मिश्रा ने कहा कि जो लोग हिंसा में शामिल हैं उनसे सवाल नहीं हो रहा है। दिल्ली में 16 दिसंबर से हिंसा चल रही है। एंटी सीएए आंदोलन हिंसा पर ही आधारित है।

Bhaskar Mishra Written by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: February 27, 2020 18:52 IST
Kapil Mishra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Kapil Mishra on India TV

नई दिल्ली। दिल्ली में उत्तर पूर्वी जिले में फैली हिंसा के सबसे ज्यादा आरोप लग रहे हैं भाजपा के नेता कपिल मिश्रा पर। कपिल मिश्रा से बातचीत की इंडिया टीवी के संवाददाता भास्कर मिश्रा ने। अपने ऊपर लगे आरोपों पर बोलते हुए कपिल मिश्रा ने कहा, "हमारे देश में यह कब तक होगा कि जिनके घरों में पेट्रोल बम मिल रहे हैं, ईट पत्थर मिल रहे हैं, एसिड मिल रहे हैं, वीडियो आ रहे हैं खुद हाथों में हथियार लिए हुए, गवाह खड़े हैं कि इन्होंने मर्डर किया है। उनसे कोई कुछ नहीं कह रहा है। उनसे कोई यह नहीं कह रहा है कि ये आतंकवादी हैं इनको गिरफ्तार कर लो।"

उन्होंने कहा कि दिल्ली में 16 दिसबंर से हिंसा चल रही है। जामिया में गाड़ियां जलाई गईं, दिल्ली गेट में गाड़ियां जलाईं गईं, तुर्कमान गेट में, जामा मस्जिद में। सीमापुरी में एसीपी राजबीर जी को दिसंबर में पत्थरों से  मारा गया, ये हिंसा तबसे चल रही है। एंटी सीएए आंदोलन पूरा हिंसा पर आधारित है। अलीगढ़ में, मेरठ में, मुजफ्फरनगर में, झारखंड में, कर्नाटक में सब जगह हिंसा चल रही है, दिसंबर से हिंसा चल रही है। उसके बारे में कोई कुछ नहीं कह रहा, पूरे एंटी सीएए आंदोलन को शांतिपूर्ण बताया जा रहा है।"

कपिल मिश्रा ने कहा, " मैंने ये कहा कि रास्ता खुलना चाहिए। 35 लाख लोग यमुनापार के बंद हैं, वो कहां जाएंगे। आप रास्ते खोलिए, वो अनुरोध करने पर कपिल मिश्रा आतंकवादी है, कपिल मिश्रा को जेल में डाल दो।"

अपने ऊपर आरोप लगाने वालों के लिए कपिल मिश्रा ने कहा कि इस देश में कुछ नकली लिबरल, नकली सेक्युलर, नकली धर्म निरपेक्ष लोग ऐसे हो गए हैं, जो मरने वाले का भी धर्म देखते हैं और बोलने वाले का भी धर्म देखते हैं। उन्होंने कहा, "कुछ लोगों ने देश के टुकड़े करने की बात कर दी, अफजल गुरु की बात कर दी, असम को देश से अलग करने की बात कर दी, आज भी जाफराबाद की दीवारों पर आजादी के नारे लिखे हुए हैं। पत्थर आ गए, गोलियां आ गईं, बम आ गए इस शहर के अंदर वो सब चल रही हैं। उनसे कोई सवाल नहीं कर रहा है। ये दोहरापन इस देश की जनता देख रही है।"

 केजरीवाल ने किया मुआवजे का ऐलान, देखिए वीडियो

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement