Friday, May 03, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना के 1046 संक्रमितों में 476 सिर्फ जयपुर से, राज्य में अब तक 12 की मौत

राजस्थान में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य की राजधानी जयपुर है। राज्य के करीब आधे कोरोना पॉजिटिव सिर्फ जयपुर में ही मौजूद हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 15, 2020 14:58 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus

दुनिया भर में खौफ का दूसरा नाम बन चुका कोरोना वायरस राजस्थान में तेजी से अपने पैर पसार रहा हैै। राजस्थान में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य की राजधानी जयपुर है। राज्य के करीब आधे कोरोना पॉजिटिव सिर्फ जयपुर में ही मौजूद हैं। स्वास्थ्य विभाग के आकड़ों के अनुसार राज्य में अब तक 1046 कारोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। वहीं राज्य में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। जयपुर की बात करें तो यहां पर कोरोना के 476 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें सबसे अधिक संख्या पुराने जयपुर के रामगंज इलाके की है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार जयपुर में आज सवाई मानसिंग अस्पताल में एक महिला की मौत हो गई है। जिसे मिलाकर राज्य में अब तक 12 लोग इस घातक वायरस के चलते जान गंवा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने 34034 लोगों के कोरोना वायरस टेस्ट किया है। इनमें से आज 29 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आज पॉजिटिव आए लोगों में 15 जयपुर से, जोधपुर में 7, कोटा में 7 मरीज सामने आए हैं। जयपुर के अलावा सबसे ज्यादा प्रभावित जोधपुर जिला है। जहां अब तक 102 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। 

Coronavirus

Coronavirus

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया था कि मंगलवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 108 नए मामले सामने आए थे, फलस्वरूप राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1005 हो गई थी। केवल जयपुर में ही 83 नएमरीज आए थे तथा शहर के इन मामलों में रामगंज से 67, एमडी रोड से 14, राजा पार्क में एक एवं खो नागोरियान में एक मामला मिला था। सिंह के अनुसार इसके अलावा मंगलवार को जोधपुर में 13, कोटा में आठ, झालावाड़ में दो, जैसलमेर व झुंझुनू में एक एक नया मामला सामने आया था। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 54 वे लोग भी हैं, जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement