Saturday, April 20, 2024
Advertisement

फरवरी में भारत दौरे पर आ सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, अहमदाबाद में हो सकता है हाउडी मोदी जैसा कार्यक्रम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी में भारत दौरे पर आ सकते हैं जिस दौरान वो अहमदाबाद जाएंगे जहां हाउडी मोदी जैसा कार्यक्रम हो सकता है। बता दें कि अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 18, 2020 12:44 IST
फरवरी में भारत दौरे पर आ सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, अहमदाबाद में हो सकता है हाउडी मोदी जैसा कार्यक्रम- India TV Hindi
फरवरी में भारत दौरे पर आ सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, अहमदाबाद में हो सकता है हाउडी मोदी जैसा कार्यक्रम

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी में भारत दौरे पर आ सकते हैं जिस दौरान वो अहमदाबाद जाएंगे जहां हाउडी मोदी जैसा कार्यक्रम हो सकता है। बता दें कि अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम आयोजित किया गया था। अमेरिकी राष्ट्रपति अहमदाबाद के अलावा ताजमहल देखने के लिए आगरा समेत दूसरे शहर भी जा सकते हैं। फिलहाल ट्रंप के भारत दौरे को लेकर बातचीत अंतिम दौर में है और ताऱीखों का जल्द ऐलान हो सकता है।

Related Stories

आयोजन से संबंधित एक व्यक्ति ने बताया कि गुजराती मूल के अमेरिकी नागरिक का भी हाउडी ट्रंप शो में शामिल होने की संभावना है। उन्होंने आगे कहा कि इस आयोजन को अमेरिकी राष्ट्रपति के हैंडलर्स द्वारा इस साल के अमेरिकी चुनावों के लिए अच्छा माना जा रहा है, खासकर अमेरिका में गुजरातियों की संख्या को देखते हुए।  

भारतीय प्रवासियों को एक महत्वपूर्ण वोट बैंक के रुप में देखा जाता है, खासतौर तौर अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम में। उदाहरण के लिए भारतीय प्रवासियों का वोट यूनाइटेड किंगडम में लेबर पार्टी से कंजर्वेटिव्स पार्टी की तरफ खिसक गया और उन्होंने कंजर्वेटिव्स की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

ट्रंप और मोदी से उम्मीद की जाती है कि वे एक छोटी अवधि के व्यापार सौदे पर हस्ताक्षर करेंगे जो अमेरिकी कंपनियों को भारतीय बाजारों तक अधिक पहुंच प्रदान कर सकता है और पिछली गर्मियों में वापस लिए गए भारत के व्यापार लाभों को बहाल कर सकता है। वे एक लंबी अवधि के व्यापार समझौते पर भी चर्चा करेंगे जिसमें एक मुक्त व्यापार समझौता शामिल हो सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement