1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. DSP देविंदर सिंह को बर्खास्त करने की सिफारिश, आतंकियों के साथ हुआ था गिरफ्तार

DSP देविंदर सिंह को बर्खास्त करने की सिफारिश, आतंकियों के साथ हुआ था गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किए गए पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) दविंदर सिंह को बर्खास्त करने और यह मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपने की सिफारिश की गयी है।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 16, 2020 0:07 IST
जम्मू-कश्मीर के...- India TV Hindi
जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा कि डीएसपी दविंदर सिंह को बर्खास्त करने की सिफारिश की गयी है।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किए गए पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) दविंदर सिंह को बर्खास्त करने और यह मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपने की सिफारिश की गयी है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने 2018 में स्वतंत्रता दिवस पर तत्कालीन जम्मू कश्मीर राज्य द्वारा सिंह को दिए गए वीरता पदक को वापस लेने की भी सिफारिश की है। 

उन्होंने जोर दिया कि पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी क्योंकि हम ऐसे लोगों को आश्रय या सुरक्षा देने में विश्वास नहीं करते हैं जिनकी बल, राष्ट्र और अपने लोगों के प्रति कोई निष्ठा नहीं है। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने शनिवार को सिंह को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के मीर बाजार में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों नवीद बाबा और अल्ताफ के साथ गिरफ्तार किया था। इसके अलावा एक अज्ञात वकील भी उनके था जो आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहा था। 

पुलिस प्रमुख ने यहां संवाददाताओं से कहा कि डीएसपी को उनके कृत्य के लिए निलंबित कर दिया गया था और उनकी बर्खास्तगी की भी सिफारिश की गई है। इस संबंध में सरकार फैसला करेगी। उन्होंने कहा कि हमने पहले ही मामले को एनआईए को सौंपने की सिफारिश की है क्योंकि इससे जुड़ी बातें सामने आ सकें। यह पूछे जाने पर कि क्या पुलिस उनकी संपत्तियों को जब्त करेगी, डीजीपी ने कहा कि कानून अपना काम करेगा और कानून के अनुसार जो भी आवश्यक होगा, वह किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सिंह को गृह मंत्रालय द्वारा किसी वीरता या मेधावी पदक से सम्मानित नहीं किया गया था। उन्हें पुलवामा जिले में 2017 में आतंकवादियों के एक आत्मघाती हमले का मुकाबला करने में उनकी भागीदारी के लिए 2018 में स्वतंत्रता दिवस पर तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य द्वारा वीरता पदक प्रदान किया गया था। सिंह की गिरफ्तारी के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर डीजीपी ने टिप्पणी करने से इंकार कर दिया और कहा, ‘‘हमारा ध्यान अपने काम पर होता है और यह मेरा कार्य नहीं है’’

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X