Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मणिपुर में 5.1 तीव्रता का तगड़ा भूकंप, एक महीने में दूसरी बार हिली धरती

earthquake : देश के उत्तर पूर्वी राज्य मणिपुर में देर रात भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.1 आंकी गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 01, 2020 7:03 IST
Earthquake- India TV Hindi
Image Source : FILE Earthquake

देश के उत्तर पूर्वी राज्य मणिपुर में देर रात भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.1 आंकी गई। बता दें कि एक महीने में दूसरी बार मणिपुर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इससे पहले 11 अगस्त को भी मणिपुर में भूकंप आया था। नैशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, सोमवार देर रात करीब 2.39 बजे दूसरी बार भूकंप का झटका महसूस किया गया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.1 आंकी गई। भूकंप का केंद्र मणिपुर के 55 किलोमीटर पूर्व में उखरूल में था।

हालांकि, इस भूकंप से अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान होने की खबर नहीं है। इससे पहले 11 अगस्त को शाम करीब साढ़े सात बजे मणिपुर के कुछ हिस्सों में भूकंप आया था। अच्छी बात यह है कि इस भूकंप के दौरान भी कोई नुकसान नहीं हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement