Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मोहमद परवेज अहमद और शाहिद अबू बकर PFI धनशोधन मामले में पुछताछ के लिए ED मुख्यालय पहुंचे

प्रवर्तन निदेशालय ने पीएफआई और उससे जुड़े एक एनजीओ के सात पदाधिकारियों को धनशोधन से जुड़े एक मामले की जांच के सिलसिले में तलब किया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 29, 2020 11:29 IST
Enforcement Directorate- India TV Hindi
Enforcement Directorate

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने पीएफआई और उससे जुड़े एक एनजीओ के सात पदाधिकारियों को धनशोधन से जुड़े एक मामले की जांच के सिलसिले में तलब किया था। इसी मामले में मोहमद परवेज अहमद PFI, शाहिद अबू बकर RFI और एक अन्य ईडी मुख्यालय पहुंचे है। इससे पहले एक अधिकारियों ने मंगलवार बताया था कि केरल के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) रिहैब इंडिया फाउंडेशन के पदाधिकारियों से मामले के जांच अधिकारी के समक्ष बुधवार को पेश होने को कहा गया है। 

Related Stories

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार धन शोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत जारी समन प्रवर्तन निदेशालय की उस जांच की पृष्ठभूमि में आया है कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ उत्तर प्रदेश में तथा देश के अन्य हिस्सों में हाल में हुए प्रदर्शनों में पीएफआई का कथित तौर पर ‘आर्थिक संबंध’ है। हालांकि पीएफआई ने इसे ‘निराधार’ करार दिया है। ईडी ने पीएफआई के खिलाफ पीएमएलए का मामला 2018 में दर्ज किया था। अधिकारियों ने बताया कि ईडी रिहैब इंडिया के नौ बैंक खातों से धन निकाले जाने और भेजे जाने के मामले की भी जांच कर रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement