1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. किसान आंदोलन: दिल्ली बॉर्डर की कौन सी सड़कें बंद और कौन हैं खुली, ये रही पूरी डिटेल

किसान आंदोलन: दिल्ली बॉर्डर की कौन सी सड़कें बंद और कौन हैं खुली, ये रही पूरी डिटेल

किसान अपनी मांगों को लेकर आज भी दिल्ली बॉर्डर पर जमे हुए हैं। किसानों के जमावड़े की वहज से बॉर्डर के अधिकांश प्वाइंट पर ट्रैफिक का हाल बेहद बुरा है। कई जगहों पर ट्रैफिक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है जबकि कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 03, 2020 9:41 IST
किसान आंदोलन: दिल्ली बॉर्डर की कौन सी सड़कें बंद और कौन हैं खुली, ये रही पूरी डिटेल- India TV Hindi
Image Source : PTI किसान आंदोलन: दिल्ली बॉर्डर की कौन सी सड़कें बंद और कौन हैं खुली, ये रही पूरी डिटेल

नई दिल्ली: किसान अपनी मांगों को लेकर आज भी दिल्ली बॉर्डर पर जमे हुए हैं। किसानों के जमावड़े की वहज से बॉर्डर के अधिकांश प्वाइंट पर ट्रैफिक का हाल बेहद बुरा है। कई जगहों पर ट्रैफिक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है जबकि कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जाम के मद्देनजर कुछ रास्तों से लोगों को बचने के लिए भी कहा है और इस सबंध में एडवायजरी भी जारी की है।

दिल्ली हरियाणा बॉर्डर की बात करें तो धानसा, दरौला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच-8, बिजवासन/बजघेरा, पालम विहार और डुंडुहेड़ा बॉर्डर खुली हुई है। वहीं टिकरी बॉर्डर, झड़ौदा बॉर्डर, झटिकरा बॉर्डर को पर यातायात पूरी तरह से बंद है। बाडुसराय बॉर्डर को केवल दो पहिया वाहनों के लिए खोला गया है। सिंघु बॉर्डर पर दोनों तरफ से आवाजाही बंद है। लामपुर, औचंदी और अन्य छोटी एंट्री को भी बंद कर दिया गया है और लोगों को वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह जारी की गई है। 

नोएडा लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर गौतम बुद्ध द्वार के पास किसानों के जमावड़े के कारण यातायात के लिए बंद है। ट्रैफिक एडवायजरी में लोगों को नोएडा जाने के लिए नोएडा लिंक रोड से बचने और नोएडा के बजाय NH 24 और DND का उपयोग करने की सलाह दी गई है। वहीं सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी और इसके विपरीत, जीटीके रोड, एनएच 44 और सिंघु बॉर्डर, औचंदी और लामपुर बॉर्डर तक आउटर रिंग रोड से बचने को कहा गया है। करबा चौक और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है।

Click Mania
bigg boss 15