Friday, March 29, 2024
Advertisement

आंदोलन को मिसगाइड और किसानों को कन्फ्यूज करने की कोशिश कर रहे हैं कुछ लोग: गडकरी

स आंदोलन को मिसगाइड करके और किसानों को कन्फ्यूज करने की कोशिश की जा रही है। किसानों को ऐसे तबकों से सावधान रहना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 12, 2020 14:25 IST
आंदोलन को मिसगाइड और किसानों को कन्फ्यूज करने की कोशिश कर रहे हैं कुछ लोग: गडकरी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आंदोलन को मिसगाइड और किसानों को कन्फ्यूज करने की कोशिश कर रहे हैं कुछ लोग: गडकरी

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मौजूदा सरकार ने किसानों के हित में ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फसल का उचित दाम मिलना चाहिए इसलिए सरकार हर स्तर पर प्रयास कर रही है। इस आंदोलन को मिसगाइड करके और किसानों को कन्फ्यूज करने की कोशिश की जा रही है। किसानों को ऐसे तबकों से सावधान रहना चाहिए। स्वाधीनता के बाद पिछले 6 साल में हमारी सरकार ने किसानों के लिए जितना काम किया है.. पैसा दिया है उतना पिछली किसी सरकार ने नहीं किया है। गडकरी ने इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में ये बातें कही। 

नितिन गडकरी ने कहा कि पहले ये बंधन था कि किसान अपने माल को मंडी में ही बेच सकते हैं। लेकिन अब ऐसी बाध्यता नहीं होगी जहां भी उसे ज्यादा कीमत मिलेगी वह अपना उत्पाद वहां बेच सकता है। उन्होंने कहा कि जब कन्विंस करने की क्षमता खत्म हो जाती है तो लोग कन्फ्यूज करते हैं।

पढ़ें- प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- किसान आंदोलन में शरजील, उमर खालिद की रिहाई की मांग क्यों?

एक सवाल के जवाब में गडकरी ने कहा कि कृषि को कॉरपोरेट के हाथों में देने की बात पूरी तरह से झूठ है। गडकरी ने कहा कि बटाई पर खेती की प्रथा है और दो से तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट होता है। जमीन तो किसान के नाम पर ही रहेगी। कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग को लेकर झूठ फैलाया जा रहा है।  पूरी तरह से किसानों को गमराह करने के लिए तरह-तरह की  बात कही जा रही है। क्या दलालों और बिचौलियों के चंगुल से किसानों को मुक्त नहीं करना चाहिए?

पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका के चीफ जस्टिस ने कोरोना वैक्सीन को ‘शैतान का टीका’ बताया

हमने किसानों को पूरी तरह से प्रोटेक्ट किया है। सरकार पूरी तरह से किसानों के साथ खड़ी है। विभिन्न दलों के नेताओं ने संसद में अपने सुझाव रखे थे और सबको शामिल किया गया। इस आंदोलन को मिसगाइड करके और किसानों को कन्फ्यूज करने की कोशिश की जा रही है। किसानों को ऐसे तबकों से सावधान रहना चाहिए। स्वाधीनता के बाद पिछले 6 साल में हमारी सरकार ने किसानों के लिए जितना काम किया है.. पैसा दिया है उतना पिछली किसी सरकार ने नहीं किया है। 

पढ़ें-Coronavirus: देश में एक दिन में 30,006 नए मामले, कुल मामले 98,26,775 हुए

किसानों को आंदोलन का अधिकार है और सरकार किसानों के हित के लिए कटिबद्ध है लेकिन कुछ लोग किसानों के आंदोलन के नाम पर अपने एजेंडे को आगे लाना चाहते हैं। किसान ऐसे तत्वों से सावधान रहें। सब लोगों ने देखा कि आंदोलन में किस तरह की तस्वीरें लगाई गई। कुछ तत्व हैं जो इस आंदोलन को मिसगाइड करने में लगे हुए हैं।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement