1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गृह मंत्री अमित शाह की अपील पर सामने आई किसानों की प्रतिक्रिया, कहा- बैठक के बाद बताएंगे

गृह मंत्री अमित शाह की अपील पर सामने आई किसानों की प्रतिक्रिया, कहा- बैठक के बाद बताएंगे

भारतीय किसान यूनियन ने अमित शाह की अपील पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि गृह मंत्री ने सशर्त जल्दी मिलने की बात कही है जो कि ठीक नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 28, 2020 23:03 IST
Farmers reaction Amit Shah, Amit Shah Farmers, Amit Shah Farmers Movement- India TV Hindi
Image Source : PTI केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को किसानों से अपील की कि वे अपना विरोध प्रदर्शन करने के लिए बुराड़ी मैदान में चले जाएं।

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को किसानों से अपील की कि वे अपना विरोध प्रदर्शन करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के बुराड़ी मैदान में चले जाएं। साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों के निर्धारित स्थल पर जाते ही केंद्र सरकार उनके साथ वार्ता करने के लिए तैयार है। उनकी इस अपील पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक संगठन की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। भारतीय किसान यूनियन ने अमित शाह की अपील पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि गृह मंत्री ने सशर्त जल्दी मिलने की बात कही है जो कि ठीक नहीं है।

‘कल बैठक करेंगे और फिर प्रतिक्रिया देंगे’

अमित शाह की अपील पर भारतीय किसान यूनियन के पंजाब अध्यक्ष जगजीत सिंह ने कहा कि अमित शाह जी ने सशर्त जल्दी मिलने की बात कही है जोकि सही नहीं है। सिंह ने कहा, 'उन्हें बिना शर्त खुले दिल से बातचीत की पेशकश करनी चाहिए। हम कल बैठक करेंगे और उसके बाद अपनी प्रतिक्रिया तय करेंगे।' रिपोर्ट्स के मुताबिक, गृह मंत्री की अपील पर किसान अभी एकमत नहीं हैं और वे बैठक के बाद आगे की रणनीति तय करना चाहते हैं। केंद्र सरकार ने किसानों को बातचीत का ऑफर भले ही दे दिया है लेकिन अभी फिलहाल किसानों का गुस्सा नहीं थम रहा है। बता दें कि हरियाणा के जींद से किसानों का दिल्ली की ओर कूच करना शनिवार को भी जारी रहा।

अमरिंदर ने भी की थी किसानों से अपील
बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी प्रदर्शन कर रहे किसानों से शनिवार को अपील की थी कि वे गृह मंत्री अमित शाह की बात मान लें, और बताई गई जगह पर जाकर प्रदर्शन करें। हालांकि दूसरी ओर कुछ किसान संगठन लगातार कह रहे हैं कि वे बुराड़ी मैदान में नहीं जाएंगे और उन्हें जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की इजाजत दी जाए। किसानों का कहना है कि वे राष्ट्रीय राजधानी के बाहरी इलाके में तब तक बैठेंगे जब तक जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी जाती। बता दें कि किसान पूरी तैयारी के साथ आए हैं और अपने साथ ट्रॉलियों में लकड़ियां, दूध,सब्जियां, सिलिंडर व अन्य सामान लेकर चल रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment