Friday, March 29, 2024
Advertisement

BJP ने कहा, कांग्रेस और केजरीवाल ने हजारों किसानों को भड़काकर दिल्ली बुलाया

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के मुखिया एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर किसान आंदोलन को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2020 20:33 IST
Farmer Protest News, Farmer Protest Delhi News, Farmer Protest Punjab Updates- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE बीजेपी ने कांग्रेस और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर किसान आंदोलन को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के मुखिया एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर किसान आंदोलन को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा की दिल्ली इकाई ने कहा कि कांग्रेस और केजरीवाल ने हजारों किसानों को भड़काकर दिल्ली बुला लिया, जिससे उनके कोरोना कैरियर बनने का खतरा है। बीजेपी ने कहा है कि केजरीवाल सरकार किसानों को दिल्ली बुलाकर निरंकारी मैदान में आवभगत करने में लगी है, लेकिन किसानों के कोरोना टेस्ट के लिए कोई सेंटर नहीं बनाया गया। पार्टी ने कहा कि इस तरह अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए केजरीवाल सरकार किसानों की खिदमत करने के साथ उन्हें कोरोना परोस रही है।

‘केजरीवाल सरकार हजारों किसानों को दिल्ली बुला रही है’

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पार्टी कार्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, ‘केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में शादी समारोहों में सिर्फ 50 लोगों को आने की अनुमति दी है। लेकिन खुद पंजाब से हजारों की तादाद में किसानों को दिल्ली बुला रही है। क्या अब केजरीवाल सरकार को दिल्ली में कोरोना फैलने का डर नहीं है? केजरीवाल सरकार ने अपने नेता और मंत्रियों को बिना मास्क के सार्वजनिक कार्यक्रम करने की छूट दी है। दो हजार रुपये से लेकर दो लाख रुपये का जुर्माना तो सिर्फ दिल्ली की आम जनता पर है।’ गुप्ता ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विधायक अमानतुल्लाह के बिना मास्क के सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पर भी निशाना साधा।

दिल्ली की सीमाओं पर बड़ी संख्या में मौजूद हैं किसान
बता दें कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए शनिवार को दिल्ली की सीमाओं पर अब भी बड़ी संख्या में किसान मौजूद हैं। आंदोलन के लिए पुलिस द्वारा निर्धारित स्थान बुराड़ी मैदान पर उन्हें लाए जाने के संबंध में अभी तक किसानों के नेताओं ने फैसला नहीं किया है। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में सिंघू बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर इस समय बड़ी संख्या में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच पंजाब के किसानों ने रात्रि विश्राम के बाद शनिवार को ‘दिल्ली चलो’ मार्च फिर से शुरू किया जबकि पहले ही हजारों किसान राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं तक पहुंच चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement