1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पानी के छींटे पड़ने पर हुई कहासुनी तो वनकर्मियों ने कर दी फायरिंग, एक शख्स की मौत

मध्य प्रदेश: पानी के छींटे पड़ने पर हुई कहासुनी तो वनकर्मियों ने कर दी फायरिंग, एक शख्स की मौत

पुलिस ने इस मामले में करैरा वन विभाग में पदस्थ फॉरेस्ट रेंजर, डिप्टी रेंजर सहित 15 वनकर्मियों पर हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, बलवा और SC/ST ऐक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

Bhasha Bhasha
Published on: February 17, 2020 7:52 IST
Madhya Pradesh Murder, Madhya Pradesh Forest Ranger, Forest Ranger Murder- India TV Hindi
Fifteen Madhya Pradesh forest officials booked for murder | India TV Representational

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में हैण्डपम्प पर पानी भर रहीं महिलाओं से पानी के छींटे फॉरेस्ट रेंजर पर आने के मामले में हुए विवाद में वनकर्मियों ने रविवार को कथित रूप से कुछ लोगों पर फायरिंग कर दी, जिससे एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई जबकि उसका भाई गोली के छर्रे से गम्भीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने इस मामले में करैरा वन विभाग में पदस्थ फॉरेस्ट रेंजर, डिप्टी रेंजर सहित 15 वनकर्मियों पर हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, बलवा और SC/ST ऐक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। आरोपियों में एक महिला वनकर्मी भी शामिल है।

हैंडपंप पर पानी भर रही थीं महिलाएं

करैरा पुलिस थाना प्रभारी राकेश शर्मा ने बताया कि ग्राम फतेहपुर निवासी सरोज (28) ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत में आरोप लगाया कि रविवार दोपहर 2:30 बजे जब वह अपनी चचिया सास ममता, दोनों पुत्रियों काजल और नंदनी के साथ वन विभाग के चौकी के पास बने हैण्डपम्प पर पानी भर रहीं थीं, तभी वहां पदस्थ रेंजर सुरेश शर्मा हाथ में पानी की बोतल लेकर हैण्डपम्प पर आ खड़े हुए। हैण्डपम्प पर काजल बर्तन धो रही थी जिसके पानी के छींटे रेंजर शर्मा पर चले गए। उन्होंने कहा कि शिकायत के अनुसार पानी के छींटे पड़ते ही रेंजर ने आपा खो दिया और महिलाओं को गालियां देने लगे।

महिला कर्मचारी ने मारे थप्पड़
महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब उन्हें गाली देने से मना किया तो वन विभाग की एक महिला कर्मचारी ने आते ही सरोज और उसकी पुत्री ममता को चांटे मारना शुरू कर दिया और बाल पकड़कर घसीट दिया। शर्मा ने कहा कि फरियादी के अनुसार इसी बीच दूसरी लड़की काजल दौड़कर पास ही स्थिति अपने घर गई और अपने पिता मदन और चाचा पंकज को बुलाया। इसी बीच डिप्टी रेंजर राठौर, वनकर्मी रवि शर्मा, रवि बाथम, मुकेश बाथम, रामेश्वर रावत, नंदराम जाटव, गणेश गौतम, सरदार परगट सिंह आदि हाथों में बंदूक लिए थे और इनके साथ 4 अन्य लोग भी थे।

भागते समय मार दी गोली
पुलिस ने बताया कि सरोज का आरोप है कि उसके पति मदन और देवर पंकज को उक्त लोगों ने घेर लिया और इन लोगों की बंदूक के बटों, लात घुसों से मारपीट शुरू कर दी। बचने के लिए जब मदन और पंकज वहाँ से भागे तो रेंजर सुरेश शर्मा ने इन्हें गोली मारने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि महिला का आरोप है कि भागते समय रेंजर सुरेश शर्मा, वनकर्मी मुकेश बाथम, रवि बाथम आदि ने बंदूक से फायरिंग कर डाली। एक गोली मदन की पीठ में लगी और वह मौके पर गिर गया, जबकि पंकज बाल्मीक के कंधे में गोली के छर्रे लगे हैं।

सभी आरोपी फरार, हुआ प्रदर्शन
शर्मा ने कहा कि मौके पर गांव के तमाम लोग एकत्र हो गए थे और घायल मदन तथा पंकज को ग्रामीण अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन रास्ते में मदन ने दम तोड़ दिया। वहीं, पंकज को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। थाना प्रभारी शर्मा ने बताया कि पुलिस ने रेंजर सुरेश शर्मा, एक महिला वनकर्मी, डिप्टी रेंजर राठौर सहित 15 वन विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा पंजीबद्ध किया है। सभी आरोपी फरार हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद बाल्मीक परिवार ने मदन की लाश को देर शाम थाने पर रखकर प्रदर्शन किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X