Friday, April 19, 2024
Advertisement

NDRF में सामने आया Coronavirus का पहला मामला, उपनिरीक्षक पाया गया Covid-19 से संक्रमित

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) का एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और यह बल में संक्रमण का पहला मामला है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 22, 2020 14:09 IST
First Covid-19 Case In NDRF As Sub-inspector Tests Positive- India TV Hindi
Image Source : PTI First Covid-19 Case In NDRF As Sub-inspector Tests Positive

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) का एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और यह बल में संक्रमण का पहला मामला है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि उप-निरीक्षक रैंक का अधिकारी छुट्टी पर था और किसी अन्य बीमारी के उपचार के लिए एक चिकित्सक के पास गया था, जिसके बाद उसकी कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच की गई।

Related Stories

एनडीआरएफ के अधिकारी को बृहस्पतिवार को ग्रेटर नोएडा में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के रेफरल अस्पताल के एक पृथक-वास वार्ड में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि अधिकारी यहां बल के मुख्यालय में तैनात है और उसे सशस्त्र सीमा बल में (एसएसबी) से नियुक्त किया गया था।

एनडीआरएफ आपदा से निपटने के लिए केंद्र सरकार का 12 बटालियन का मजबूत बल है और इसकी 40 से अधिक टीमें इस समय चक्रवात ‘अम्फान’ के कारण ओडिशा और पश्चिम बंगाल में राहत एवं बचाव कार्यों में लगी हैं।

सीएपीएफ (सीआरपीएफ, आईटीबीपी, बीएसएफ, सीआईएसएफ और एसएसबी) के 400 से अधिक संक्रमित जवानों का अभी उपचार चल रहा है और सात जवानों की मौत भी हो चुकी है।

आतंकवाद निरोधी विशिष्ट बल एनएसजी का एक जवान भी इस माह की शुरुआत में संक्रमित पाया गया था। पांच सीएपीएफ, एनएसजी और एनडीआरएफ केंद्रीय गृह मंत्रालय की कमान में काम करते हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement