1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक के पूर्व मंत्री राजा मदनगोपाल नाइक का कोरोना वायरस से निधन

कर्नाटक के पूर्व मंत्री राजा मदनगोपाल नाइक का कोरोना वायरस से निधन

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि कर्नाटक के पूर्व मंत्री राजा मदनगोपाल नाइक का मंगलवार को कलाबुरगी के एक अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 28, 2020 19:30 IST
Former Karnataka minister passes away due to coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Former Karnataka minister passes away due to coronavirus

बेंगलुरु: स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि कर्नाटक के पूर्व मंत्री राजा मदनगोपाल नाइक का मंगलवार को कलाबुरगी के एक अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया है। वह 69 वर्ष के थे। अधिकारी ने बताया, "वह करीब एक सप्ताह पहले कलबुर्गी के ईएसआईसी अस्पताल में भर्ती हुए थे और सोमवार को उनका निधन हो गया।" मदनगोपाल नाइक कांग्रेस, भाजपा और जेडी (एस) में रहे। वह एम वीरप्पा मोइली के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में मंत्री थे। अधिकारी ने कहा कि लगभग एक सप्ताह पहले नाइक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। 

तमिलनाडु के बाद आंध्र प्रदेश, कर्नाटक में भी कोविड-19 के मामले एक लाख पार 

दक्षिण भारत में आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में भी कोविड-19 के मामले एक लाख के आंकड़े को पार कर गये हैं, जबकि तमिलनाडु में लगातार तीसरे दिन सोमवार को भी करीब 7,000 नये मामले सामने आने के साथ राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 2,20,716 पर पहुंच गई। केरल में सोमवार को 702 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिनमें से कम से कम 43 स्वास्थ्य कार्यकर्ता हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 20 हजार के करीब यानी 19,727 हो गई है। 

तमिलनाडु में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 6,993 नये मामले सामने आये, जो अब तक एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। इसके साथ ही, राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 2,20,716 पहुंच गई। राज्य में कोविड-19 से 77 और लोगों की मौत होने के साथ इस महामारी से अब तक हुई मौतों की संख्या बढ़ कर 3,571 हो गई। क्षेत्र में पिछले महीने लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील दिये जाने के बाद से और हजारों लोगों के लौट कर आने तथा जांच बढ़ाने से कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 

आंध्र प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 6,000 से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या एक लाख पार हो गई। राज्य में लगातार संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। राज्य में संक्रमण के मामले सिर्फ आठ दिन में दोगुने हुए हैं। संक्रमण के नए 6,051 मामले सामने आए हैं। यहां 20 जुलाई को 50,000 से ज्यादा मामले थे। पूर्वी गोदावरी जिले में 1,210 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोविड-19 संक्रमण दर छह फीसदी से बढ़ गया है। राज्य के प्रत्येक जिले में रिकॉर्ड स्तर पर मामले बढ़ रहे हैं। 

हालिया बुलेटिन के अनुसार राज्य में 49 लोगों की मौत हुई है और मृतकों की संख्या 1,090 हो गई। कर्नाटक में भी कोविड-19 मरीजों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। वहीं सोमवार को राज्य में एक दिन में सबसे अधिक 5,324 नये मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गत 24 घंटे में राज्य में कोविड-19 से 75 और लोगों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकर कर्नाटक में अब तक 1,953 लोग इस महामारी में अपनी जान गंवा चुके हैं। 

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नये मामलों के साथ राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 1,01,465 हो गई है। वहीं राज्य में अब तक 1,953 लोगों की मौत हुई है जबकि 37,685 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,473 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 55,532 हो गई।

पुडुचेरी में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन और लोगों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 42 हो गई है। इसके अलावा संक्रमण के 86 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के निदेशक एस मोहन कुमार ने प्रेस बयान में कहा कि संक्रमण के 86 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 2,872 हो गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X