1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों ने सुकमा में मार गिराए 4 नक्सली, हथियार बरामद

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों ने सुकमा में मार गिराए 4 नक्सली, हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई में CRPF को एक बड़ी कामयाबी मिली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 26, 2019 10:11 IST
Four Naxals killed in encounter with security forces in Chhattisgarh | PTI Representational- India TV Hindi
Four Naxals killed in encounter with security forces in Chhattisgarh | PTI Representational

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई में CRPF को एक बड़ी कामयाबी मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की विशेष यूनिट के साथ मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए। अर्धसैनिक बल की यूनिट द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, चारों नक्सलियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं। नक्सलियों के पास से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं और इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जगरगुंडा क्षेत्र में बीमापुर से लगभग एक किलोमीटर अंदर जंगली क्षेत्र में मंगलवार सुबह लगभग 6 बजे कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन (कोबरा) यूनिट के खोजी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई। CRPF के एक अधिकारी ने कहा, ‘घटनास्थल से यूनीफॉर्म पहने चार नक्सलियों के शव, एक इंसास रायफल और दो 303 रायफलें बरामद हुईं।’ मारे गए नक्सलियों में 2 महिलाएं और 2 पुरुष हैं।

अधिकारियों ने बताया कि दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी होने के बाद नक्सली वहां से भाग गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है। अधिकारियों ने कहा कि गुरिल्ला रणनीति और जंगलों में युद्ध करने में सिद्धहस्त सीआरपीएफ की इस विशेष यूनिट ने जंगली क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी रखे हुए है। आपको बता दें कि यह इलाका सुकमा और बीजापुर जिले की सीमा पर है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X