Friday, March 29, 2024
Advertisement

पीएमओ के नाम पर फर्जीवाड़ा, सीबीआई ने FIR दर्ज कर शुरू की जांच

सीबीआई ने पीएमओ दफ्तर से शिकायत मिलने के बाद पीएमओ इंश्योरेंस के नाम से ठगी करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: July 29, 2019 23:57 IST
CBI- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पीएमओ के नाम पर फर्जीवाड़ा, सीबीआई ने FIR दर्ज कर शुरू की जांच

नई दिल्लीसीबीआई ने पीएमओ दफ्तर से शिकायत मिलने के बाद पीएमओ इंश्योरेंस के नाम से ठगी करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की है। असल में उमेश चंद्र नाम के गुजरात के रहने वाले एक शख्स ने 2018 में शिकायत कि पीएमओ इंश्योरेंस नाम से मैथ्यू नाम के व्यक्ति की तरफ से  उन्हें लगातार कॉल आए और गलत तरीके से उनका एकाउंट नंबर और ओटीपी पता करके इनके साथ 19000 रुपए की ठगी की गई।

मामला पीएमओ के नाम का होने के चलते पीएमओ दफ्तर से सीबीआई को एफआईआर कर जांच शुरू करने के लिए कहा गया जिसके बाद सीबीआई ने आईपीसी 420 के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सीबीआई ने पीएमओ दफ्तर से असिस्टेंट डायरेक्टर पी के इसरार से शिकायत मिलने के बाद अमित स्वामी, राम भवन, रेवाड़ी हरियाणा के रहने वाले के खिलाफ और इसके सहयोगियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 420, 468, 471 के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की है। 

दरअसल पीएमओ दफ्तर से 20 नवम्बर 2018 को अमित स्वामी के नाम पीएम मोदी ने दीवाली के लेटर के जवाब में लैटर हेड पर शुक्रिया कहा था। अमित स्वामी ने इस लेटर में एक पैराग्राफ ऐड किया जिसमे लिखा 

As you inform me about 10th world body building and physique sports championship in the kingdom of Thailand under the dynamic force and vision of  daruk paul chua. I wish this championship a grand success @ same time, I congratulate officials, athletics and your team. 

ये पैराग्राफ अमित स्वामी ने पीएम मोदी द्वारा भेजे गए दीवाली विश के जवाब में लेटर में गलत तरीके से जोड़ा। जांच में पता चला कि 11 से 16 दिसंबर 2018 के बीच 10th WBPF championship Chiang Mai, Thailand में आयोजित की गई थी जिसमे खुद की इमेज बनाने के लिए पीएम मोदी के लेटर में पैराग्राफ ऐड करके गलत इंटेंशन के साथ फर्जीवाड़ा किया गया। शिकायत के बाद सीबीआई ने अमित स्वामी और इसके सहयोगियों अज्ञात के खिलाफ 120बी, 420,468,471 के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement