Monday, May 20, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में 100% व्यस्क आबादी को लगी वैक्सीन की पहली डोज, राजीव सैजल ने दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने बताया कि हिमाचल प्रदेश 100 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम में राज्य का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। हम 30 नवंबर तक 100 प्रतिशत आबादी को कोरोना टीके दूसरी खुराक दे देंगे। 

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 29, 2021 22:12 IST
हिमाचल प्रदेश में 100% व्यस्क आबादी को लगी वैक्सीन की पहली डोज, राजीव सैजल ने दी जानकारी- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO हिमाचल प्रदेश में 100% व्यस्क आबादी को लगी वैक्सीन की पहली डोज, राजीव सैजल ने दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश: कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर के बीच हिमाचल प्रदेश से बड़ी खबर आई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने बताया कि हिमाचल प्रदेश 100 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम में राज्य का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। हम 30 नवंबर तक 100 प्रतिशत आबादी को कोरोना टीके दूसरी खुराक दे देंगे। 

हिमाचल प्रदेश में रविवार कोरोना के 87 नए मामले दर्ज किए गए हैं। प्रदेश में रविवार को 5 हजार से भी कम सैंपलिंग हुई। प्रदेश में कोरोना एक्टिव मामलों का आंकड़ा 1750 पहुंच गया है। प्रदेश में कोरोना मृतकों की संख्या 3576 पहुंच गई है। वहीं मंडी जिले में एक महिला की कोरोना से मौत हुई है। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में कोरोना पॉजिटिव महिला ने 108 एंबुलेंस में बच्चे को जन्म दिया है। समय पर अस्पताल न पहुंच पाने के कारण गर्भवती महिला का 108 एंबुलेंस में ही प्रसव करवाना पड़ा। प्रसव के बाद जच्चा और बच्चा को जिला मुख्यालय स्थित क्षेत्रीय अस्पताल केलांग में भर्ती किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement