1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिमाचल प्रदेश में रविवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी

हिमाचल प्रदेश में रविवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि रविवार के लिए मध्यम पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश के लिए मौसम की ‘येलो’ चेतावनी जारी की गई है।

Bhasha Bhasha
Updated on: July 11, 2020 22:32 IST
himachal pradesh heavy rain । इस राज्य में रविवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

शिमला. मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में 12 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की। मौसम कार्यालय ने 17 जुलाई तक पहाड़ी राज्य में बारिश का अनुमान भी जताया है।

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि रविवार के लिए मध्यम पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश के लिए मौसम की ‘येलो’ चेतावनी जारी की गई है। 17 जुलाई तक राज्य के मैदानी और निचले, मध्यम और ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग लोगों को सावधान करने के लिए विभिन्न रंगों के माध्यम से मौसम की गंभीरता को व्यक्त करता है। जिसमें ‘येलो’ सभी मौसम की चेतावनियों में कम से कम खतरा और अगले कुछ दिनों में गंभीर मौसम की चेतावनी को इंगित करता है। मनाली समेत राज्य के कुछ हिस्सों में शनिवार को हल्की बारिश हुई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment