Saturday, April 20, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश किन्नौर भूस्खलन हादसा: अब तक 25 शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूस्खलन वाली जगह से दो और लोगों के शव बरामद किए गए,जिससे भूस्खलन में मारने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। बीते बुधवार भूस्खलन के बाद लापता हुए लोगों की तलाश एवं बचाव कार्य जारी हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 16, 2021 16:56 IST
हिमाचल प्रदेश किन्नौर भूस्खलन हादसा: अब तक 25 शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी- India TV Hindi
Image Source : ANI हिमाचल प्रदेश किन्नौर भूस्खलन हादसा: अब तक 25 शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी

हिमाचल प्रदेश: किन्नौर में भूस्खलन स्थल से अब तक 25 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। 5 से ज़्यादा लोग अभी लापता हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। किन्नौर में हुए भूस्खलन हादसे पर ITBP के प्रवक्ता विवेक पांडे ने दिल्ली में बताया कि ITBP ने अपना सर्च ऑपरेशन आज भी जारी रखा है। आज हमें 2 और शव बरामद हुए, अब तक कुल 25 शव बरामद हो गए हैं। 3 लोग अभी भी लापता है। राजमार्ग अभी भी चालू है लेकिन पत्थर अभी भी गिर रहे हैं। खतरा बना हुआ है। 

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूस्खलन वाली जगह से दो और लोगों के शव बरामद किए गए,जिससे भूस्खलन में मारने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। बीते बुधवार भूस्खलन के बाद लापता हुए लोगों की तलाश एवं बचाव कार्य जारी हैं। राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश कुमार मोखता ने बताया कि भावनगर थाना प्रभारी की तरफ से उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक सोमवार को निछार तहसील में राष्ट्रीय राजमार्ग पांच पर चौरा गांव से मलबे से दो और लोगों के शव बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि रविवार रात को रोका गया तलाश एवं बचाव अभियान सोमवार सुबह फिर से शुरू हुआ। उन्होंने बताया कि एक एसयूवी और उसमें सवार यात्रियों जिनके मलबे के नीचे दबे होने की आशंका थी उनका अब तक नहीं पता चल सका है। साथ ही कहा कि यह संभव है कि वाहन मलबे के साथ नीचे गिर गया हो। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), स्थानीय पुलिस और होमगार्ड के सदस्यों द्वारा संयुक्त रूप से बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

घटना के दिन, 10 शव बरामद किए गए थे और 13 लोगों को सुरक्षित निकाला गया था। इससे पहले बुधवार को, तलाश एवं बचाव अभियान के दौरान एक टैक्सी में आठ शव बरामद किए गए थे। बुधवार को दो कारें भी क्षतिग्रस्त स्थिति में मिलीं थी लेकिन उनके भीतर कोई नहीं था। गुरुवार को भूस्खलन स्थल से चार शव मिले, जबकि शुक्रवार को तीन शव निकाले गए। इसके बाद शनिवार को मलबे से छह शव निकाले गए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बृहस्पतिवार को घटनास्थल का दौरा करने के बाद राज्य विधानसभा को बताया था कि 16 लोग अब भी लापता हैं। अधिकारियों ने बताया कि उसके बाद अब तक 11 शव बरामद कर लिए गए हैं। कम से कम पांच लोग अब भी लापता हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement