1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गृह मंत्री अमित शाह का जन्म दिन आज, पीएम मोदी और योगी समेत दिग्गजों ने दीं शुभकामनाएं

गृह मंत्री अमित शाह का जन्म दिन आज, पीएम मोदी और योगी समेत दिग्गजों ने दीं शुभकामनाएं

देश के गृह मंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन है। मुंबई में 22 अक्टूबर 1964 में जन्मे अमित शाह आज 56 साल के हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 22, 2020 9:05 IST
Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : FILE Amit Shah

देश के गृह मंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन है। मुंबई में 22 अक्टूबर 1964 में जन्मे अमित शाह आज 56 साल के हो गए हैं। गृह मंत्री के जन्मदिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ्, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई दिग्गज नेताओं ने शुभकामनाएं दीं। अमित शाह पीएम मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान गुजरात के गृहमंत्री भी रह चुके हैं। देश के गृह मंत्री के रूप में भी उनका कार्यकाल कई बड़े निर्णयों से भरपूर रहा है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अमित शाह को बधाई दी। पीएम मोदी ने लिखा कि देश के विकास के लिए वो जिस कर्मठता के साथ अपना योगदान दे रहे हैं, उसके सभी साक्षी हैं। बीजेपी को मजबूत बनाने में भी उनका योगदान काफी अहम है। 

 
पीएम ने लिखा, जन्मदिन की शुभकामनाएं अमित शाह जी। हमारा राष्ट्र आपका समर्पण और उत्कृष्टता देख रहा है जिसके साथ आप भारत की प्रगति में योगदान दे रहा है। भाजपा को मजबूत बनाने के आपके प्रयास भी उल्लेखनीय हैं। ईश्वर आपको भारत की सेवा में लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद दे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी तक अन्य नेताओं ने गृह मंत्री को ट्विटर के जरिए जन्मदिन की बधाई दी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि जनप्रिय राजनेता, अद्भुत संगठनकर्ता, जुझारू एवं कुशल रणनीतिकार, राष्ट्र की आंतरिक सुरक्षा को अभेद्य बनाने वाले गृह मंत्री आदरणीय अमित शाह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं, प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर अमित शाह को बधाई दी। पीयूष गोयल ने लिखा कि अथक परिश्रम से देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे गृहमंत्री अमित शाह जी को जन्मदिन की शुभकामनायें। CAA, व धारा 370 हटाने जैसे देशहित के निर्णय से वर्षों पुरानी समस्या का अंत करने के साथ ही भाजपा संगठन, और राज्यों में भाजपा सरकार के विस्तार में आपका अतुलनीय योगदान रहा है। आपके जन्मदिवस पर प्रार्थना है कि ईश्वर आप को दीर्घायु करें, और राष्ट्र और जनहित के प्रति आपके विज़न, नेतृत्व, अनुभव, और दूरदर्शिता का लाभ सदैव मिलता रहे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी ट्वीट कर गृह मंत्री को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि देश के गृहमंत्री और कैबिनेट में मेरे साथी अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप स्वस्थ और दीर्घायु रहें, ईश्वर से यही कामना करता हूं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment