Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अमित शाह का दावा- बंगाल, असम में भाजपा को मिलेगी बंपर मार्जिन से जीत

अमित शाह ने कहा कि दोनों राज्यों में भाजपा को बहुत बड़ा समर्थन मिल रहा है। दोनों राज्यों में जीत का मार्जिन बढ़ेगा। बंगाल के अंदर जिस तरह से तुष्टिकरण का माहौल था, सरकारी मशनरी का गलत उपयोग था और राज्य में घोर हताशा और निराशा का माहौल था, लोगों को आशा थी कि कम्यूनिस्टों के शासन के बाद लोगों को आशा था कि दीदी बदलाव लाएंगे, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 28, 2021 14:55 IST
अमित शाह का दावा-...- India TV Hindi
Image Source : ANI अमित शाह का दावा- बंगाल, असम में भाजपा को मिलेगी बंपर मार्जिन से जीत

नई दिल्ली. देश के गृहमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बंगाल और असम में प्रथम चरण में बंपर सीटों पर जीत दर्ज करने दावा किया।अमित शाह ने कहा कि बंगाल में पहले चरण में 84 फीसदी से ज्यादा मतदान और असम में 79 फीसदी से ज्यादा मतदान मतदाताओं का बढ़ा हुआ उत्साह बताता है। उन्होंने इसे भाजपा के पक्ष में बताया। अमित शाह ने कहा कि पहले चरण में भाजपा बंगाल में 30 में से 26 से ज्यादा सीटें जीत रही है। असम में भाजपा 47 से 37 सीटों से ज्यादा पर विजय प्राप्त करेगी। इसके संकेत हमें मिले हैं।

अमित शाह ने कहा कि दोनों जगह मतदान शांतिपूर्ण हुआ है। एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है। दोनों राज्यों के लिए ये शुभ संकेत हैं। दहशत थी कि हर बार की तरह गुंडे इस बार भी चुनाव को प्रभावित करेंगे। बंगाल में चुनाव आयोग को सफलतापूर्वक चुनाव कराने में सफलता मिली है। बंगाल के चुनाव में हिंसा आम बात हो गई थी। कई सालों के बाद यह पहला चुनाव है जब एक भी बम नहीं फटा है, एक भी गोली नहीं चली है।

उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों में भाजपा को बहुत बड़ा समर्थन मिल रहा है। दोनों राज्यों में जीत का मार्जिन बढ़ेगा। बंगाल के अंदर जिस तरह से तुष्टिकरण का माहौल था, सरकारी मशनरी का गलत उपयोग था और राज्य में घोर हताशा और निराशा का माहौल था, लोगों को आशा थी कि कम्यूनिस्टों के शासन के बाद लोगों को आशा था कि दीदी बदलाव लाएंगे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। हम पीएम मोदी के नेतृत्व में बंगाल के लोगों के मन में विकास और शांति की किरण जलाने में सफल रहे है।

अमित शाह ने कहा कि पिछले 10 साल में बंगाल थम गया है, कोई विकास नहीं हुआ है। बंगाल की जनता ने बढ़ चढ़कर भाजपा के पक्ष में मतदान किया है। बंगाल में भाजपा के आने के बाद धार्मिक स्वतंत्रता मिलेगी। बंगाल में बीजेपी इस बार डंबल इंजन की सरकार बनाएगी। बंगाल चुनाव में गड़बड़ी के सवाल पर उन्होंने कहा कि टीएमसी के किसी भी पोलिंग बूथ पर गड़बड़ी की शिकायत नहीं की है।

अमित शाह ने कहा कि नंदीग्राम सीट पर किए गए सवाल को लेकर कहा कि बंगाल हमारे लिए एक सीट है। नंदीग्राम के मतदाताओं ने कहना चाहता हूं कि बंगाल के अंदर परिवर्तन अगर करना है तो बंगाल की 200 सीटों को परिवर्तन करना होगा, नंदीग्राम अगर परिवर्तन कर दो तो अकेले ही परिवर्तन हो जाएगा। अमित शाह ने कहा कि बंगाल में भाजपा की 200 से ज्यादा सीटें आएंगी। उन्होंने कहा कि बंगाल में पूर्ण परिवर्तन होने जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement