Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुंबई में रनवे को पार करके आगे निकल गया वायुसेना का विमान, कई उड़ानें हुईं डाइवर्ट

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारतीय वायु सेना का एक विमान मंगलवार की रात एयरपोर्ट से रवाना होने के दौरान मुख्य रनवे से आगे निकल गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 08, 2019 13:50 IST
IAF AN-32 overruns runway at Mumbai airport, more than 50 flights affected | AP- India TV Hindi
IAF AN-32 overruns runway at Mumbai airport, more than 50 flights affected | AP

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारतीय वायुसेना का एक विमान मंगलवार की रात एयरपोर्ट से रवाना होने के दौरान मुख्य रनवे से आगे निकल गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इंडियन एयरफोर्स के AN-32 मालवाहक विमान के साथ घटी। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL) के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि घटना की वजह से विमान को उड़ान भरने के लिए दूसरे रनवे की तरफ मोड़ दिया गया। इस घटना के बाद मुंबई एयरपोर्ट को कुछ देर के लिए बंद करना पड़ा जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

अधिकारी ने कहा, ‘यह बात सही है कि मुंबई हवाईअड्डे से रवाना हो रहा वायु सेना का एक विमान मंगलवार रात 11 बजकर 39 मिनट पर रनवे को पार कर गया था।’ रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि विमान को तकनीकी गड़बड़ी की वजह से खाली कर लिया गया था और वह रनवे से पार चला गया था। प्रवक्ता ने बताया कि विमान एलं चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं। बचाव दल मुंबई पहुंच चुका है और विमान को जल्द ही वहां से हटा लिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे के चलते कई उड़ानों को अन्‍य सूरत और अहमदाबाद जैसे अन्य एयरपोर्ट्स पर डाइवर्ट करना पड़ा।

शहर के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशल एयरपोर्ट में दो क्रॉसिंग रनवे हैं- 09x27 (मुख्य रनवे) और 14x32 (अतिरिक्त रनवे)। इन दोनों रनवे पर रोजाना करीब 1,000 विमानों का आगमन एवं प्रस्थान होता है। नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाद यह देश का दूसरा सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है। परिचालन का बड़ा हिस्सा मुख्य रनवे से किया जाता है। हालांकि अच्छी बात यह रही कि इस हादसे में किसी को चोट नहीं पहुंची है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement