1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सिर्फ 60 दिन में 50 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की क्षमता: अजीम प्रेमजी

सिर्फ 60 दिन में 50 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की क्षमता: अजीम प्रेमजी

आईटी कंपनी विप्रो के संस्थापक-अध्यक्ष अजीम प्रेमजी ने कहा है कि निजी क्षेत्र के लोगों को शामिल किया जाए तो 60 दिन के अंदर 50 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 22, 2021 11:25 IST
नई दिल्ली: कुछ राज्यों में फिर से बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए देश में लोगों को कोरोना वैक्सीन ज- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सिर्फ 60 दिन में 50 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की क्षमता: अजीम प्रेमजी

नई दिल्ली: कुछ राज्यों में फिर से बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए देश में लोगों को कोरोना वैक्सीन जल्द से जल्द लगवाने की मांग उठ रही है। आईटी कंपनी विप्रो के संस्थापक-अध्यक्ष अजीम प्रेमजी ने कहा है कि निजी क्षेत्र के लोगों को शामिल किया जाए तो 60 दिन के अंदर 50 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकती है। उन्होंने भारत सरकार को कोविड-19 के खिलाफ देश के मेगा टीकाकरण अभियान में निजी क्षेत्र को भागीदारी की अनुमति देने का प्रस्ताव रखते हुए कहा कि यदि सरकार निजी क्षेत्र के साथ जुड़ती है तो अगले 60 दिनों में करीब 50 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकती है।

बैंगलोर चैंबर ऑफ इंडस्ट्री एंड कॉमर्स द्वारा आयोजित एक संवाद सत्र को संबोधित करते हुए अजीम प्रेमजी ने भारत के टीकाकरण कार्यक्रम की प्रशंसा की और कहा कि कोरोना वैक्सीन को रिकॉर्ड समय में विकसित किया गया है। उन्होंने कहा कि आज बड़े अनुपात में लोगों तक वैक्सीन पहुंचाने की आवश्यकता है।

उन्होंने वित्त मंत्री से कहा कि इस बात की संभावना है कि हम सीरम संस्थान को लगभग 300 रुपए प्रति शॉट और अस्पताल और निजी नर्सिंग होम 100 रुपए प्रति शॉट उपलब्ध करवा सकते हैं। ऐसे में 400 रुपए प्रति शॉट के साथ एक बहुत बड़ी जनसंख्या का टीकाकरण किया जा सकता है। उनके अनुसार, यदि सरकार निजी क्षेत्र को इसमें साथ लेती है तो देश 60 दिनों के भीतर 50 करोड़ लोगों को कवर कर सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
womens-day-2021