1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अनुराग-तापसी मामला: आयकर विभाग की रेड में 350 करोड़ की गड़बड़ी का पता चला

अनुराग-तापसी मामला: आयकर विभाग की रेड में 350 करोड़ की गड़बड़ी का पता चला

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, बॉलीवुड अभिनेक्षत्री तापसी पन्नू और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ अन्य लोगों पर आयकर विभाग की जो रेड चल रही है उसमें अबतक 350 करोड़ रुपए की टैक्स गड़बड़ी का पता चला है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: March 04, 2021 21:28 IST
अनुराग-तापसी मामला: आयकर विभाग की रेड में 350 करोड़ की गड़बड़ी का पता चला- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अनुराग-तापसी मामला: आयकर विभाग की रेड में 350 करोड़ की गड़बड़ी का पता चला

नई दिल्ली। फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ अन्य लोगों पर आयकर विभाग की जो रेड चल रही है उसमें अबतक 350 करोड़ रुपए की टैक्स गड़बड़ी का पता चला है। आयकर विभाग की अधिकारी सुरभी आहलूवालिया की तरफ से यह जानकारी दी गई है। आयकर विभाग के अनुसार तीन मार्च को 2 बड़ी फिल्म प्रोडक्शन कंपनियों और एक बड़ी अभीनेत्री ( तापसी पन्नू) तथा दो टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी पर आयकर विभाग की रेड हुई है।

आयकर विभाग की छापेमारी में मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद में छापेमारे गए हैं और घर तथा दफ्तरों को मिलाकर कुल 28 जगहों पर छापेमारी हुई है। आयकर विभाग के अनुसार छापेमारी में इन प्रोडक्शन हाउस की कमाई और शेयर में बड़े पैमाने पर हेराफेरी के सबूत मिले है। अभी तक छापेमारी में 350 करोड़ रुपए की टैक्स गड़बड़ी का पता चला है। छापेमारी के दौरान जब प्रोडक्शन हाउस से जुड़े लोगों से पूछताछ की गई तो 350 करोड़ रुपए के बारे में कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। 

आयकर विभाग को अभिनेत्री तापसी पन्नू के नाम पर 5 करोड़ की कैश रीसिप्ट प्राप्त हुई है जिसके बारे में जांच की जा रही है जिसकी जांच जारी है। इन सब के अलावा 20 करोड़ की टैक्स गड़बड़ी के और सबूत भी मिले हैं। 2 टेलेंट मैनेजमेंट कंपनियों (फैंटम और क्वान) से बड़ी रकम का डिजीटल डाटा ईमेल, व्हाट्सएप चैट्स और हार्ड डिस्क के रूप में सीज किया गया है। आयकर विभाग को छापेमारी के दौरान 7 बैंक लॉकरों का भी बता चला है जिनको फिलहाल सीज कर दिया गया है और इस मामले में सर्च ऑपरेशन तथा जांच अभी जारी है। 

ये भी पढ़ें:

यूपी विधानसभा के बाहर खुद को गोली मारकर सब इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या, मुख्यमंत्री से की भावुक अपील

EPFO ने निवेशकों को दी खुशखबरी, 2020-21 के लिये ईपीएफ जमा पर मिलेगा इतना ब्याज

अनुराग-तापसी का बयान दर्ज कर रहे IT अफसर, प्रोजेक्ट डिटेल-इनकम सोर्स को लेकर पूछे जा रहे सवाल

दिल्ली दंगों के आरोपियों को तिहाड़ जेल में मारने की साजिश का खुलासा, पुलिस ने जब्त किया पारा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
health conf 2021
X