Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

देश के कई राज्यों में इनकम टैक्स के छापे, करीब 15 करोड़ रुपये कैश जब्त

इनकम टैक्स विभाग ने देश में नकदी की हाल में आई समस्या के बीच चुनावी राज्य कर्नाटक सहित कई जगहों पर छापेमारी के दौरान 14 .48 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 26, 2018 20:45 IST
Income Tax Department seizes Rs 14.48 crore in cash during searches in various states- India TV Hindi
Income Tax Department seizes Rs 14.48 crore in cash during searches in various states

नयी दिल्ली: इनकम टैक्स विभाग ने देश में नकदी की हाल में आई समस्या के बीच चुनावी राज्य कर्नाटक सहित कई जगहों पर छापेमारी के दौरान 14 .48 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की। अधिकारियों ने आज कहा कि विभाग ने विभिन्न राज्यों में कई जगहों पर छापे मारे और वहां नकदी की जमाखोरी पाई। 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘इन छापेमारी में कुल जब्त नकदी 14.48 करोड़ रुपये की थी और जब्त करेंसी में मुख्य रूप से दो हजार और पांच सौ रूपये के नोट हैं।’’ अधिकारियों ने इस संदर्भ में कुछ घटनाओं का हवाला दिया और कहा कि छापेमारी चुनावी राज्य कर्नाटक के ‘‘प्रमुख’’ पीडब्ल्यूडी ठेकेदारों के खिलाफ हुई जिन्हें इस साल जनवरी से मार्च के बीच ठेके मिले। 

उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह हुई छापेमारी में 6.76 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई थी जिसे मुख्य रूप से बेनामी लॉकरों से जब्त किया गया। मैसूर और बेंगलुरू के एक दर्जन से अधिक ठेकेदारों के खिलाफ अभियान चलाया गया। पिछले सप्ताह 6.76 करोड़ रुपये की जब्ती के बाद कर्नाटक में चुनाव घोषित होने के बाद से जब्त कुल रकम 10.62 करोड़ रुपये हो गई है। आयकर अधिकारियों ने राज्य से 1.33 करोड़ रुपये के आभूषण भी जब्त किये थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement