Monday, May 20, 2024
Advertisement

चीन से भारत को भेजे 1.7 लाख PPE, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

कोरोना वायरस के संक्रमण के इलाज में चिकित्साकर्मियों के इस्तेमाल में आने वाले निजी सुरक्षा उपकरणों (पीपीई) की 1.7 लाख किट चीन से भारत को सोमवार को मिल गयी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 06, 2020 22:23 IST
India receives 1.7 lakh PPEs donated by China- India TV Hindi
Image Source : PTI India receives 1.7 lakh PPEs donated by China

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण के इलाज में चिकित्साकर्मियों के इस्तेमाल में आने वाले निजी सुरक्षा उपकरणों (पीपीई) की 1.7 लाख किट चीन से भारत को सोमवार को मिल गयी।  स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुये बताया कि चीन ने भारत को कोरोना संकट से निपटने के लिये सहायता के रूप में ये किट दी हैं। 

मंत्रालय के अनुसार देश में निर्मित 20 हजार पीपीई की आपूर्ति होने के साथ ही अब अस्पतालों को 1.90 लाख पीपीई की आपूर्ति कर दी जायेगी। देश में पीपीई की मौजूदा उपलब्धता 3,87,473 हो गयी है। मंत्रालय के अनुसार राज्यों को केन्द्र सरकार की ओर से अब तक 2.94 लाख पीपीई की आपूर्ति कर दी गयी है। 

इसके अलावा देश में ही बने दो लाख एन95 मास्क भी अस्पतालों को मुहैया कराये गये हैं। साथ ही अन्य स्रोतों से मिले इस श्रेणी के 20 लाख मास्क की पहले ही अस्पतालों को आपूर्ति कर दी गयी है। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

सोमवार की शाम तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4281 हो गई। कुल 4281 लोगों में से 318 ठीक हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि 111 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 3851 लोगों का इलाज जारी है। यह आंकड़े शाम 6 बजे तक के हैं, जो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट से लिए गए हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 748 मामले हैं, जिनमें से 56 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 45 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, इस मामले में तमिलनाडु दूसरे नंबर पर है। यहां कोरोना वायरस के 571 मामले सामने आए हैं। इनमें से 8 लोग ठीक हो गए हैं जबकि 5 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे ही कुल 30 राज्यों/केंद्रशासित राज्यों में कोरोना के मामले मिले हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement