Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंडिया टीवी में चार अहम अधिकारी हुए पदोन्नत, जिम्मेदारियां बढ़ीं

इंडिया टीवी ने अपने बिजनेस और कोर ऑपरेशंस को और मजबूती प्रदान करने के लिए चार प्रमुख अधिकारियों के प्रमोशन का ऐलान किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 04, 2020 11:23 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुदिप्तो चौधरी, पुनीत टंडन, रोहित लाल, गुलाब मखीजा (बाएं से दाएं)

नई दिल्ली: इंडिया टीवी ने अपने बिजनेस और कोर ऑपरेशंस को और मजबूती प्रदान करने के लिए चार प्रमुख अधिकारियों के प्रमोशन का ऐलान किया है। ये अधिकारी कंपनी के बिजनेस रेवेन्यू, कॉरपोरेट मामले, टीवी ऑपरेशंस, मोनेटाइजेशन और कंपनी के ग्रोथ के विभिन्न पहलुओं की तलाश करेंगे। कंपनी ने अपने बिजनेस को और ज्यादा अनुकूलनीय और लचीला बनाने के लिए अपनी व्यापारिक रणनीतियों को तीन बिंदुओं 'पुनर्विचार, फिर से तैयार करना और पुनर्जीवित करना' (to rethink, rework and retool) पर काम करने का फैसला किया है। अपनी टीम के सदस्यों की भूमिका को समृद्ध करने के लिए इंडिया टीवी ने अपनी कोर टीम को अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी हैं।

 
सुदिप्तो चौधरी को चीफ रेवेन्यू ऑफिसर के तौर पर प्रमोशन दिया गया। उन्हें बिजनेस के नए अवसरों की तलाश और उनकी पहचान कर कंपनी के रेवेन्यू को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने की जिम्मेदारी दी गई है। 

पुनीत टंडन को चीफ ऑफिसर, कॉरपोरेट अफेयर्स (मुख्य अधिकारी, कॉरपोरेट मामले) के तौर पर प्रमोट किया गया है। उन्हें कॉरपोरेट जगत और सरकार के साथ ही कंपनी के पब्लिक रिलेशन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

रोहित लाल को चीफ ऑफिसर-टेलीविजन ऑपरेशंस (मुख्य अधिकारी - टेलीविजन संचालन) के रूप में प्रमोट किया गया है। उन्हें कंपनी के सभी आंतरिक सहयोगियों के साथ मिलकर एकीकृत संचालन की जिम्मेदारी दी गई है। 

गुलाब मखीजा को सीएफओ के अतिरिक्त सीईओ, ग्रोथ एंड मोनेटाइजेशन की जिम्मेदारी गई है। उन्हें देश के अंदर और विदेशी बाजारों में बिजनेस के विस्तार की जिम्मेदारी दी गई है। वे बिजनेस के नए अवसरों के साथ ही नए पार्टनरशिप और मौजूदा संसाधनों में मोनेटाइजेशन को बढ़ाने की संभावनाएं तलाश करेंगे। इन सभी लोगों की भूमिका और जिम्मेदारियां तत्काल रूप से प्रभावी होंगी। 

संगठन के अंदर हुए इन नए प्रमोशंस पर इंडिया टीवी की मैनेजिंग डायरेक्टर (प्रबंध निदेशक) रितु धवन ने कहा-कोरोना वायरस महामारी के मौजूदा हालात के बीच बिजनेस को मजबूत बनाने के लिए हमें बिजनेस रणनीति पर पुनर्विचार कर इसे अनुकूल एवं लचीला बनाने के लिए यह जरूरी है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए हमने विभिन्न चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने और बेहतर भविष्य सुनिश्चित करने के लिए अपनी कोर बिजनेस टीम की जिम्मेदारियां और उनकी भूमिकाओं को बढ़ा दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement