Friday, May 03, 2024
Advertisement

भारतीय सेना और चीन की PLA के बीच मेजर जनरल लेवल के अधिकारियों के बीच गुरुवार को होगी वार्ता

इंडिया TV को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक़ लद्दाख के गलवान घाटी में भारतीय सेना और चीन की पीएलए के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद कल एक बार फिर से मेजर जनरल रैंक के अफसरों की बातचीत होगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 17, 2020 22:55 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: इंडिया TV को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक़ लद्दाख के गलवान घाटी में भारतीय सेना और चीन की पीएलए के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद कल एक बार फिर से मेजर जनरल रैंक के अफसरों की बातचीत होगी। झड़प के बावजूद ये दोनों देशों के बीच डीसइंगेजमेंट की तौर पर देखा जा रहा था कि छह किलोमीटर पीछे दोनों सेनाएं होंगी और जवानों की संख्या में एक हजार की कमी आएगी।

भारतीय सेना की तरफ़ से ही तीन डिवीज़न के कमांडर मेजर जनरल अभिजीत बापटा होंगे। चीन की PLA ने इस झड़प के बाद दोनों देशों के बीच पांच एग्रीमेंट का पूरी तरह से उल्लंघन किया है।

इससे पहले आज दोनों सेनाओं के बीच डिवीजनल कमांडर लेवल की बातचीत हुई। करीब तीन घंटे तक हुई बातचीत में कोई अहम फैसला नहीं लिया गया है। इस बैठक में दोनों देशों ने अपनी-अपनी शिकायतें रखी। भारतीय सेना ने साफ किया कि अप्रैल 2020 के स्टेटस को चीन मेनटेन करे और चीन की तरफ से हुए फेस ऑफ बिल्कुल ठीक नहीं है। चीन को अपनी पोजिशन से पीछे जाना होगा। जानकारी के मुताबिक आनेवाले समय में आगे और भी बातचीन होने की संभावना है। इस हफ्ते एक बार और डिवीजनल कमांडर लेवल की बातचीत हो सकती है। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement