1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'हसीना' ने मांगी मदद तो दिल का इलाज करने बांग्लादेश पहुंच गए भारतीय डॉक्टर

'हसीना' ने मांगी मदद तो दिल का इलाज करने बांग्लादेश पहुंच गए भारतीय डॉक्टर

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने बीमार वरिष्ठ कैबिनेट सहयोगी के इलाज के लिए भारत के एक प्रमुख हृदय सर्जन की मदद मांगी।

Bhasha Bhasha
Published on: March 04, 2019 22:22 IST
Representational Image- India TV Hindi
Representational Image

ढाका: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने बीमार वरिष्ठ कैबिनेट सहयोगी के इलाज के लिए भारत के एक प्रमुख हृदय सर्जन की मदद मांगी। हसीना ने बेंगलुरू के डॉक्टर देवी शेट्टी को रविवार शाम को फोन किया और उनसे ढाका आकर बांग्लादेश के सड़क, परिवहन और सेतु मंत्री ओबैदुल कादिर के स्वास्थ की जांच करने का आग्रह किया।

सत्तारूढ अवामी लीग के महासचिव कादिर के हृदय की धमनियों में रुकावट का पता चलने पर उन्हें रविवार को ढाका के बंगबंधु शेख मुजीब चिकित्सा विश्वविद्यालय में भर्ती कराया गया था। ‘डेली स्टार’ ने खबर दी कि उन्हें पहले आईसीयू (इंटेन्सिव केयर यूनिट) में ले जाया गया लेकिन उनकी स्थिति बिगड़ने पर उन्हें सीसीयू (क्रिटिकल केयर यूनिट) में भर्ती कराया गया। उनका मधुमेह भी अनियंत्रित है।

खबर के अनुसार, राष्ट्रपति अब्दुल हामिद, प्रधानमंत्री हसीना, स्पीकर शिरिन शर्मिन चौधरी और कई कैबिनेट सदस्यों और सांसदों ने अस्पताल में उनका हालचाल पूछा। नारायण अस्पताल समूह के चेयरमैन शेट्टी सोमवार दोपहर को ढाका हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां से वह सीधे बीएसएमएमयू पहुंचे। कादिर इसी संस्थान में भर्ती हैं। 

शेट्टी ने फोन पर कहा, ‘‘मुझे कल शाम बांग्लादेश की प्रधानमंत्री का फोन आया और उन्होंने मंत्री के स्वास्थ्य की जांच का अनुरोध किया। मुझे बताया गया कि मंत्री की स्थिति गंभीर है।’’ उन्होंने आवामी लीग के नेता की जांच की और अन्य डॉक्टरों से बात की। शेट्टी ने कहा कि मंत्री को सिंगापुर में बेहतर इलाज मिलेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कादिर के स्वास्थ्य की करीब से जांच की और बीएसएमएमयू डॉक्टरों से उन्हें सिंगापुर स्थानान्तरित करने को कहा जहां उन्हें बेहतर इलाज मिलेगा।’’ बीडीन्यूज24 डॉट कॉम की खबर के अनुसार, इसके बाद उन्हें सिंगापुर ले जाने का फैसला किया गया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X