Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

रेलवे के इस प्रोजेक्ट को मंत्री ने बताया 'गेम चेंजर', सुरक्षा की दृष्टि के लिए है बेहद महत्वपूर्ण

जरदोश ने कहा कि उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक परियोजना आजादी के बाद भारत की सबसे महत्वाकांक्षी रेलवे परियोजना है और रेलवे समय सीमा के भीतर काम पूरा करने के लिए पूरी क्षमता से काम कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 04, 2021 14:27 IST
Indian Railways Udhampur Srinagar baramulla rail line game changer project says Darshana Jardosh रेल- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/DARSHANAJARDOSH रेलवे के इस प्रोजेक्ट को मंत्री ने बताया 'गेम चेंजर', सुरक्षा की दृष्टि के लिए है बेहद महत्वपूर्ण

श्रीनगर. केंद्रीय मंत्री दर्शना जरदोश ने शनिवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेलवे लाइन केंद्र शासित प्रदेश के लिए एक ‘गेम चेंजर’ साबित होगी और परियोजना पर 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है, जबकि शेष 2023 तक पूरा हो जाएगा। रेल राज्य मंत्री केंद्र के जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत कश्मीर के दौरे पर हैं।

जरदोश ने श्रीनगर रेलवे स्टेशन पर संवाददाताओं से कहा, "उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल परियोजना हम सबके साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलवे के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है। यह रेलवे लाइन पूरे जम्मू-कश्मीर के लिए ‘गेम चेंजर’ साबित होगी। हम जल्द ही इस पर काम पूरा कर लेंगे। हमारा प्रयास 2023 तक इसे पूरा करने का है।"

जरदोश ने कहा कि उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक परियोजना आजादी के बाद भारत की सबसे महत्वाकांक्षी रेलवे परियोजना है और रेलवे समय सीमा के भीतर काम पूरा करने के लिए पूरी क्षमता से काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को राहत देने के अलावा खासकर कश्मीर जैसी जगह में सुरक्षा की दृष्टि से भी रेलवे नेटवर्क का रणनीतिक महत्व है।

मंत्री ने कहा कि उन्होंने जमीनी स्तर पर कार्य की प्रगति की समीक्षा की और काम तेज गति से जारी है। उन्होंने कहा, ‘‘लगभग 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और बाकी काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।’’ इससे पहले, मंत्री ने ट्रेन से बनिहाल रेलवे स्टेशन का दौरा किया और वहां ट्रेन परिचालन का जायजा लिया। उन्होंने टनल टी-80 कंट्रोल रूम और टनल 144 का भी निरीक्षण किया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement