Friday, April 19, 2024
Advertisement

मारा गया मोस्ट वांटेड आतंकी बगदादी! उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी सेना ने बनाया टारगेट

अमेरिकी सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, शनिवार को उत्तर पश्चिमी सीरिया में एक रेड की गई, जिसमें अमेरिकी सेना ने ISIS प्रमुख अबू बक्र अल-बगदादी को निशाना बनाया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 27, 2019 13:28 IST
Abu Bakr al Baghdadi - India TV Hindi
Abu Bakr al Baghdadi (File Photo)

वॉशिंगटन: सीरिया में अमेरिकी सेना द्वारा किए गए हमले में इस्लामिक स्टेट का शीर्ष आतंकवादी अबू बकर अल-बगदादी संभवत: मारा गया है। एक अमेरिकी अधिकारी ने बयान जारी कर यह जानकारी दी। अमेरिकी अधिकारी ने शनिवार को देर रात बताया कि सीरिया के इदलिब प्रांत में बगदादी को निशाना बनाया गया। हालांकि अधिकारी ने यह भी कहा कि एक विस्फोट में इस्लामिक स्टेट के प्रमुख की मौत की पुष्टि अभी नहीं की गई है। 

अमेरिकी सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, शनिवार को उत्तर पश्चिमी सीरिया में एक रेड की गई, जिसमें अमेरिकी सेना ने ISIS प्रमुख अबू बक्र अल-बगदादी को निशाना बनाया। अधिकारी ने कहा कि CIA ने ISIS प्रमुख का पता लगाने में सहायता की। वहीं, कुछ अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि मोस्ट वांटेड आतंकवादी अबू बक्र अल-बगदादी सीरिया में अमेरिकी सैनिकों द्वारा की गई विशेष रेड में मारा गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ISIS प्रमुख की हत्या करने वाली रेड को कथित तौर पर शनिवार को आयोजित किया गया। अमेरिकी सेना के अधिकारियों ने न्यूजवीक को बताया कि बगदादी सीरिया के इदलिब प्रांत में किए गए एक शीर्ष-गुप्त रेड का लक्ष्य था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारी ने यह भी कहा कि रेड में बगदादी मारा गया। 

पेंटागन के एक अन्य सूत्र ने अमेरिकी साप्ताहिक को बताया कि विभाग को "हाई कॉन्फिडेंस" है कि रेड के दौरान मारा गया “हाई वैल्यू” टारगेट वास्तव में बगदादी था। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन, ये खबर आने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट करके कहा था कि "कुछ बहुत बड़ा हुआ है।"

व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव होगन गिडले ने कहा, ‘‘अमेरिका के राष्ट्रपति रविवार को (स्थानीय समयानुसार) सुबह नौ बजे कोई बड़ा बयान देंगे।’’ शनिवार शाम ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा, “अभी कुछ बहुत बड़ा हुआ है।” इस ट्वीट के बाद ही व्हाइट हाउस ने यह खबर दी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement