1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जाकिर नाइक के वीडियो देखता था दिल्ली से पकड़ा गया ISIS का आतंकी, कई लोगों के साथ था संपर्क में

जाकिर नाइक के वीडियो देखता था दिल्ली से पकड़ा गया ISIS का आतंकी, कई लोगों के साथ था संपर्क में

पिछले हफ्ते देश की राजधी दिल्ली से पकड़े गए आतंकी संगठन ISIS का आतंकी मुस्तकीम उर्फ अबू यूसुक इस्लामिक धर्मगुरू जाकिर नाइक के वीडियो देखता था।

Kumar Sonu Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: August 24, 2020 12:35 IST
Zakir Naik- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Zakir Naik

नई दिल्ली: पिछले हफ्ते देश की राजधी दिल्ली से पकड़े गए आतंकी संगठन ISIS के आतंकवादी से पूछताछ के बाद कई खुलासे हो रहे हैं। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ISIS का आतंकी मुस्तकीम उर्फ अबू यूसुक इस्लामिक धर्मगुरू जाकिर नाइक के वीडियो देखता था। जाकिर नाइक के ऊपर कई बार आरोप लग चुके हैं कि वह अपने बयानों के जरिए मुस्लिम युवाओं को भड़काता है। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ISIS आतंकी मुस्तकीम सोशल मीडिया पर जाकिर नाइक के वीडियो देखा करता था।

इतना ही नहीं, सूत्रों से यह भी पता चला है कि ISIS आतंकी दक्षिण भारत में भी कई लोगों के साथ संपर्क में था। गौरतलब है कि जांच एजेंसियों ने दक्षिण भारत से पहले ही कई लोगों को पकड़ा है जो आतंकी संगठन ISIS के संपर्क में थे।

गौरतलब है कि बलरामपुर जिले के बढ़या भकसाई गांव निवासी मुस्तकीम उर्फ अबू यूसुफ को दिल्ली पुलिस ने धौलाकुआं इलाके में शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना है कि यूसुफ आईएसआईएस का आतंकवादी है और उसके पास से आईईडी विस्फोटक बरामद किए गए हैं। प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते की एक टीम शनिवार को मुस्तकीम के गांव पहुंची थी और कई लोगों से पूछताछ की थी।

मुस्तकीम करीब आठ साल पहले मुंबई में प्लास्टर ऑफ पेरिस का काम करता था लेकिन चोट लग जाने के बाद वह अपने गांव चला आया और उसने करीब चार साल पहले हाशिम पारा बाजार में कॉस्मेटिक की दुकान खोली थी।

Click Mania