Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्या निजी हाथों में जाएगा ISRO? इसरो चीफ के. सिवन ने दिया जवाब

वेबिनार में के सिवन ने कहा कि इसरो के निजीकरण जैसी कई गलत धारणाएँ हैं। मैं यह बताना चाहता हूं कि इसरो का कोई निजीकरण नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 20, 2020 17:22 IST
K Sivan- India TV Hindi
Image Source : ANI K Sivan

भारत की अंतरिक्ष एजेंसी दुनिया की सबसे एडवांस स्पेस एजेंसियों में से एक है। भारत को अंतरिक्ष क्षेत्र में अग्रणी बनाने के लिए सरकार ने इस साल के शुरुआत स्पेस के क्षेत्र को निजी क्षेत्र के लिए खोलते हुए सुधारों की घोषणा की थी। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के प्रमुख के सिवन ने "अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत के संभावितों को खोलना" विषय पर एक वेबिनार को संबोधित किया। 

वेबिनार में के सिवन ने कहा कि इसरो के निजीकरण जैसी कई गलत धारणाएँ हैं। मैं यह बताना चाहता हूं कि इसरो का कोई निजीकरण नहीं है। वास्तव में, पूरा तंत्र निजी लोगों को अंतरिक्ष गतिविधियों को करने में सक्षम बनाता है, जो अन्यथा इसरो द्वारा किया जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो अंतरिक्ष क्षेत्र में सुधार किए हैं, वे भारत के अंतरिक्ष क्षेत्र में एक वास्तविक गेम-चेंजर बनने जा रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement