Friday, March 29, 2024
Advertisement

दलित छात्र को सहपाठियों ने पिलाया पेशाब, छात्र ने की खुदकुशी की कोशिश

पिछले शुक्रवार को घटी इस घटना के बाद निराश छात्र ने मकान की छत से छलांग लगा दी। घटना में कई जगह उसकी हड्डी टूट गई और उसे निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 08, 2018 19:33 IST
representational image- India TV Hindi
representational image

जालंधर (पंजाब): पंजाब के जालंधर में कक्षा आठवीं के एक दलित छात्र को उसके सहपाठियों ने छल से पेशाब पिला दिया और जब उसने शिक्षक से इसकी शिकायत की तो उसे थप्पड़ खाने पड़े। घटना से दुखी होकर छात्र ने खुदकुशी का प्रयास किया। शिक्षक शिरकी शर्मा के खिलाफ 12 वर्षीय छात्र से कथित मारपीट और जातिवादी टिप्पणी करने के लिए कल मामला दर्ज किया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले शुक्रवार को घटी इस घटना के बाद निराश छात्र ने मकान की छत से छलांग लगा दी। घटना में कई जगह उसकी हड्डी टूट गई और उसे निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

छात्र की मां ने शिकायत में कहा है कि लड़के के सहपाठियों ने पानी की बोतल से पानी निकाल कर उसे पेशाब से भर दिया। इससे अनजान लड़ने ने बोतल का ढक्कन खोल कर उसे पी लिया तो उसका मजाक बनाया गया। जब उसने अपने शिक्षक से इसकी शिकायत की तो शर्मा ने थप्पड़ मारा और उसे धमकाया और प्राधानाध्यापक के पास लेकर गए। लड़के की मां को स्कूल बुलाया गया जहां उनका अपमान किया गया और उनके बेटे के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी की गई।

अधिकारी ने बताया कि आईपीसी की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) और अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। राज्य अनुसूचित जाति आयोग ने मामले का संज्ञान लिया है। आयोग के सदस्य राज कुमार हंस ने स्कूल का दौरा किया और लड़के के परिवार से मिले और 29 अगस्त तक एक रिपोर्ट मांगी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement