Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जामिया हिंसा पर FIR में AAP स्टूडेंट विंग, AISA और SIOA से जुड़े छात्रों के नाम

इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक छात्र संगठनों से जुड़े लोगों के अलावा कांग्रेस पार्टी का पूर्व विधायक आसिफ खान का नाम भी एफआईआर में दर्ज किया गया है

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: December 18, 2019 11:13 IST
Jamia Violence FIR include names of AAP Student Wing AISA and SIOA members - India TV Hindi
Image Source : PTI Jamia Violence FIR include names of AAP Student Wing AISA and SIOA members 

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर रविवार को हुई हिंसा और उसी इलाके से सटे न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है उसमें छात्र संगठनों से जुड़े कुछ छात्रों के भी नाम हैं। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की एफआईआर में आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई सीवाईएसएस (CYSS), ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (AISA) और स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया (SIOA) के सदस्यों के नाम शामिल हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई (CYSS) के सदस्य कासिम उस्मानी, ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (AISA) के सदस्य चंदन कुमार, और स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन (SIOA) के सदस्य आसिफ तन्हा का नाम एफआईआर में शामिल है। इन तीनों को दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय का छात्र बताया जा रहा है।

इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक छात्र संगठनों से जुड़े लोगों के अलावा कांग्रेस पार्टी का पूर्व विधायक आसिफ खान का नाम भी एफआईआर में दर्ज किया गया है। इसके अलावा तीन अन्य स्थानीय नेता आशु खान, मुस्तफा और हैदर का नाम भी एफआईआर में लिखा गया है।

रविवार को दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शन हुआ था और प्रदर्शन करने वाले लोगों में कुछ लोगों पर तोड़फोड़ करने, पुलिस के ऊपर पथराव करने और वहां खड़ी बसों को आग लगाने का आरोप है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement